Breaking News

अनुपम खेर ने कहा,मैं अपनी विरासत कंधों पर नहीं ढोता

मुंबई, फिल्म जगत में तीस साल से अधिक समय बिताने वाले अभिनेता अनुपम खेर का मानना है कि खुद को एक ताजातरीन अभिनेता के तौर पर पेश करने का एकमात्र जरिया अपनी उपलब्धियों को एकतरफ रखना व खुद को महत्व नहीं देना है। 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके खेर ने कहा कि वह आज भी पटकथा में कुछ नया खोजते हैं।

खेर ने कहा, “आपकी तरक्की उसी क्षण रुक जाती है जब आप खुद को गंभीरता से लेने लगते हैं और यह कहने लगते हैं कि मैंने ‘इतना सारा काम किया है’। मैं अनुपम खेर होने या उसकी ‘विरासत’ का भार अपने कंधों पर नहीं लेकर चलता। यह नीरस और अभिमानी रवैया है। मैं हमेशा एक नवागंतुक रहना पसंद करता हूँ।”

अभिनेता ने कहा, “मैं हमेशा नई चुनौतियों का सामना करने को तैयार रहता हूँ क्योंकि जब मैं खुद से प्रतिस्पर्धा करता हूँ तब मैं सीखता हूँ। मैं कभी अपनी सफलता का प्रचार नहीं करता। मैं अपने बीते हुए कल की असफलताओं के बारे में बात करता हूँ। आप अपनी गलतियों से अधिक सीखते हैं।”

चौंसठ वर्षीय अभिनेता ने कहा कि आज वह उस स्थान पर हैं जहां वह केवल दिखने के लिए फिल्मों में काम नहीं करना चाहते। खेर ने कहा कि शुरू में जब आप संघर्ष कर रहे होते हैं तब आप जो भी भूमिका मिलती है कर लेते हैं। अब मैं चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं चाहता हूं जिन्हें अदा करने में मुश्किल हो। अनुपम ऑस्ट्रेलियाई, अमेरिकी और भारतीय निर्माताओं द्वारा संयुक्त रूप से बनाई जा रही फिल्म ‘होटल मुंबई में दिखेंगे। एंथोनी मारस द्वारा निर्देशित यह फिल्म मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकी हमले पर आधारित है। यह 22 नवंबर को प्रदर्शित होगी।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com