Breaking News

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

नई दि‍ल्‍ली, आज के समय में हर मां-बाप अपने बच्चे के लिए बेहतर और सुरक्षित भविष्य की कामना करते हैं, लेकिन आज के महंगाई के इस दौर में ऐसा करना आसान नहीं रह गया है। अपने बच्चे के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए मां-बाप तरह-तरह के प्लान लेते हैं, जिससे अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा दे सकें और उनको भविष्य में भी अच्छी संभावनाएं मिल सके।

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

ऐसे में लाइफ इंश्योरेंस कंपनी यानी एलआईसी ने एक नया प्लान लांच किया है। इस प्लान से आप ना सिर्फ अपने बच्चों को बेहतर और सुरक्षित भविष्य प्रदान कर सकेंगे, बल्कि उनकी हर इच्छा भी पूरी कर सकेंगे। इस प्लान का नाम है ‘न्यू चिल्ड्रंस मनी बैंक प्लान 832’।

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

इस पॉलिसी का पैसा बच्चे की उम्र 25 साल पूरी होने के बाद मिलेगा। उदाहरण के तौर पर अगर आपके बच्चे की उम्र 12 साल है तो यह पॉलिसी 13 साल बाद मैच्योर होगी। वहीं अगर बच्चे की उम्र पांच साल है तो फिर पॉलिसी 20 साल बाद मैच्योर होगी। अगर आप 14 लाख रुपये की पॉलिसी लेते हैं तो फिर आपको लगभग 27 लाख रुपये मिलेंगे।

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

एलआईसी की इस नई पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि इसके तहत आपको रोजाना मात्र 206 रुपये निवेश करने होंगे। इतना ही नहीं, पॉलिसी में प्रवेश की न्यूनतम आयु शून्य वर्ष और अधिकतम आयु 12 वर्ष है। पॉलिसी के तहत रोजाना 206 रुपये निवेश कर आपके पास 27 लाख रुपये का फंड इकट्ठा हो जाएगा। इस फंड को आप अपने बच्चे के भविष्य के लिए रख सकते हैं या उनकी पढ़ाई पर भी खर्च कर सकते हैं।

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

एलआईसी की पॉलिसी के तहत आपको भुगतान का विकल्प भी मिलेगा। राशि का भुगतान आप सालाना, छह महीने पर, तीन महीने पर, या हर महीने कर सकते हैं। इसकी न्यूनतम बीमा राशि एक लाख रुपये है। वहीं अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है।

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…

पॉलिसी के तहत आपको सालाना 77,334 रुपये देने होंगे। अगर आप छह महीने बाद प्रीमियम की राशि का भुगतान करना चाहते हैं तो आपको 39,086 रुपये की राशि देनी होगी। वहीं तीन महीने और मंथली प्रीमियम का भुगतान करने वालों को क्रमश: 19,750 और 6,584 रुपये देने होंगे। यह पहले साल की प्रीमियम राशि है। आपको प्रीमियम का भुगतान 12 साल तक करना होगा।