Breaking News

अब आम आदमी पार्टी उतरेगी दिल्ली कि सड़कों पर,जानिए क्यों?

नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार को जनहित के काम नहीं करने देने का हवाला देते हुये सत्तारूढ़ आप ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिये अब इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाने के लिये सड़क पर उतरने का फैसला किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज पार्टी की दिल्ली इकाई के पदाधिकारियों की अहम बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक के बाद आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने संवाददाताओं को बताया ‘‘ बीते तीन सालों में दिल्ली में जनहित के काम करने के लिये हमने सारे उपाय कर लिए पर कोई रास्ता नहीं मिलने पर आंदोलन का फैसला किया गया है। बैठक में केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को नारा दिया ‘‘एलजी दिल्ली छोड़ो’’। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें इस नारे के साथ लोगों को यह समझाना है कि केंद्र ने अंग्रेजों की तरह दिल्ली में वायसराय की तर्ज पर उपराज्यपाल को बैठा दिया है जो दिल्ली के कोई काम नहीं होने देते।

राय ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास में हुयी बैठक में दिल्ली से आप के तीनों राज्यसभा सांसदों, आप विधायकों, पार्षदों और प्रदेश इकाई के लोकसभा एवं विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोगों को आज़ादी के बाद भी अधूरे अधिकार मिले हैं। इसलिये दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। छोटे छोटे कामों के लिए दिल्ली के लोगों को परेशान किया जा रहा है। छात्र एडमिशन के लिये भटक रहे हैं। रोज़गार नहीं मिल रहा है।

राय ने कहा कि यह सब ध्यान में रखते हुये प्रदेश इकाई ने तय किया है कि दिल्ली के सम्मान को वापस दिलाने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना ही एकमात्र उपाय है। इस बात को जनता को बताने के लिये 17 से 24 जून तक दिल्ली में वार्ड स्तर पर 300 बैठकें की जायेंगी। उन्होंने कहा कि इन बैठकों में जनता को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस के पलटने की हकीकत से भी जनता को रूबरू कराया जायेगा।

राय ने कहा कि एक जुलाई को इंदिरा गांधी स्टेडियम में पूर्ण राज्य के लिए सम्मेलन होगा। सम्मेलन में आगे की रणनीति का भी एलान होगा।
राय ने बताया कि आप का प्रस्ताव है कि नयी दिल्ली पालिका परिषद का क्षेत्र केन्द्र सरकार के पास रहे, बाकी दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार बंद हो। इस बीच केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा ‘‘दिल्ली आप के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक की। इसमें दिल्ली के हर घर में पूर्ण राज्य का संदेश ले जाने की रणनीति बनायी गयी।’’

 

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com