Breaking News

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…

 नई दिल्ली,  भारतीय रेलवे ने लंबे समय से अपने लाखों कर्मचारियों द्वारा की जा रही मांगों को मंजूरी दे दी है। सार्वजनिक ट्रांसपोर्टर भारतीय रेलवे ने अपने आईटी कर्मियों के लिए कैडर पुनर्गठन योजना को मंजूरी दे दी है। रेलवे द्वारा इस पुनर्गठन की वजह से है अब यह उनके प्रमोशन और वेतन वृद्धि की संभावना बन गई है।

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

भारतीय रेलवे ने विभाग में कंप्यूटर आने के साथ ही आईटी कैडर के तहत कर्मियों को भर्ती किया था। हालांकि, आईटी कैडर के तहत काम कर रहे कर्मियों को कभी गंभीरता से नहीं लिया गया। रेल कर्मचारी संगठनों के दवाब में बाद रेल मंत्री ने अब आईटी कैडर कर्मियों के पुनर्गठन को मंजूरी दे दी है। नई व्यवस्था के तहत आईटी कैडर के 67 प्रतिशत कर्मियों को 4600 पे ग्रेड के तहत रखा जाएगा। वहीं, 3 प्रतिशत कर्मचारियों को 4200 पे ग्रेड के तहत रखा जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

फिर हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगो की मौत…

ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के जनरल सेक्रेट्री शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि किया कि संगठन अपने आईटी कैडर के पुनर्गठन के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने कहा, “यह रेलवे कर्मचारियों के साथ-साथ संगठन के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है। मंत्रालय कैडर की खंख्या के आधार पर पुनर्गठन के लिए तैयार नहीं था। अब, संगठन का अगला कदम इन कर्मचारियों के लिए गैजटेड (राजपत्रित) कैडर प्राप्त करना होगा।”

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….

वर्तमान में, बड़ी संख्या में भारतीय रेलवे के आईटी कैडर के कर्मचारी 4200 रुपये ग्रेड पे के तहत काम करते हैं। अब, पुनर्गठन के बाद, नए ग्रेड वेतन पाने वाले कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि होगी। इस कैडर के तहत आने वाले इन कर्मचारियों व अन्य कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता भी खुल गया है।

पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने बदला अपना नाम…..

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

यूपी में इन लोगो को लगने वाला है बड़ा झटका…..