Breaking News

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

नई दिल्ली,कल से आपकी जिंदगी में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं . ये बदलाव बैंक, पेट्रोल, रसोई गैस और रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े हुए हैं. RBI की ओर ऑनलाइन पैसों के लेन-देन से जुड़ा नया नियम लागू  हो जाएगा. वहीं, रसोई गैस की कीमतें तय होंगी. साथ ही,  RBI की क्रेडिट पॉलिसी आएगी. जिसमें ब्याज दरों पर फैसला होगा. माना जा रहा है कि ब्याज दरें घट सकती है. ऐसे में आपकी जेब पर बोझ घट जाएगा.

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

1 जून से RTGS ट्रांजैक्शन का समय शाम 6 बजे तक होगा. RTGS ट्रांजैक्शन (प्रारंभिक कट-ऑफ) के लिए समय 4:30 बजे से शाम 6 बजे तक बढ़ाया गया है. फिलहाल RTGS में ट्रांजैक्शन सप्ताह के दिनों में सुबह 9 बजे से शाम 4:30 बजे तक और शनिवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होती है. RTGS के जरिए कम से दो लाख रुपये भेजे जाते हैं. अधिक से अधिक रकम भेजने की कोई लिमिट नहीं है. RBI के आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल 2019 में RTGS के जरिए 112 लाख करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया.

सरकार बेचेगी इतना सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

हर महीने की तरह 1 जून से रसोई गैस सिलेंडर की नई कीमतें जारी होगी. इससे पहले 1 मई को रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम मई में 28 पैसे बढ़ाएं थे. तो वहीं, गैर-सब्सिडी वाले सिलिंडर की कीमत 6 रुपए बढ़ी थी.

बैंक ने पैसे के लेनदेन के नियम में किया ये बड़ा बदलाव…..

बीते साल केरल में आई भयंकर बाढ़ से राज्य के ज्यादातर हिस्से बुरी तरह से प्रभावित हुए थे. राज्य के पुनर्निर्माण के लिए राज्य कर विभाग 1 जून से एक फीसदी अतिरिक्त टैक्‍स लगाने जा रहा है. यह टैक्स 5 फीसदी से अधिक जीएसटी स्लैब वाले सभी आइटम्स पर लगाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक 1 जून 2019 से अगले दो साल तक के लिए यह सेस एक फीसदी की दर से वसूला जाएगा.

खेसारी लाल यादव संग सपना चौधरी का ये वीडियो देखा जा रहा बार-बार

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से ब्याज दरों में कटौती का फिर से ऐलान किया जा सकता है. आरबीआई की द्विमासिक नीति की घोषणा 6 जून 2019 को होगी. दरों में कटौती से आम लोगों को सस्ती दरों पर कर्ज मिल सकेगा. औद्योगिक जगत की तरफ से सस्ती दरों पर कर्ज की मांग की जा रही है. वहीं, नई सरकार मैन्यूफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए निर्माण की लागत को कम करना चाहती है. ऐसे में, 6 जून को आरबीआई की तरफ से दरों में कटौती की संभावना दिख रही है.

रेल यात्रियों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं…

अब अगर आप कैंटीन से कार खरीदने की सोच रहे हैं तो 1 जून से इसकी ज्‍यादा कीमत चुकानी होगी. दरअसल, व्हीकल्स पर सीएसडी CSD कैंटीन के खर्च को कम करने के लिए सेना ने नया नियम प्रस्तावित किया है, जिसके तहत सैन्य अधिकारी 12 लाख तक का वाहन (जीएसटी हटाकर) कैंटीन से खरीद सकेंगे. नए नियम के तहत अधिकारी हर 8 साल में एक ही बार कार खरीद सकेंगे और उसमें भी कार के इंजन की क्षमता 2500 सीसी से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसी तरह सेना के जवान अपनी सेवा के दौरान सिर्फ एक बार कार खरीद सकेंगे और रिटायरमेंट के बाद जीएसटी मिलाकर 6.5 लाख रुपये तक की कार खरीद पाएंगे.

मोदी सरकार बेचेगी सस्ते AC,ऑनलाइन करें बुक..

1 जून से बिना हेलमेट लगाए दोपहिया वाहन चलाने वालों को पेट्रोलपंप पर पेट्रोल नहीं मिलेगा. हालांकि यह नियम सिर्फ उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए लागू होगा. बता दें कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

रेलकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट वीकल्स में पैनिक बटन लगाने का नियम लागू किया है. डीटीसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में पैनिक बटन लगाए जाने की तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि दिल्ली में अगले महीने से नई बसों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा.

गोशाला में इस युवक ने किया कई गायों के साथ रेप…

अगर आप के पास है ये चीज, तो मिल जाएगी ये सरकारी नौकरी….

इस रॉयल फैमिली में निकली वैकेंसी, 26 लाख होगी सैलरी