कश्मीर में कड़ाके की ठंड के बीच मिली कुछ राहत

श्रीनगर,  घाटी में  सूरज निकलने से लोगों को ठंड से थोड़ी निजात मिली। हालांकि लद्दाख क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंड की वजह से रात के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर में करगिल सबसे ठंडा इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 18.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है। इसके बाद लेह में तापमान शून्य से 16.2 सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर में रविवार की रात न्यूनतम तापमान 6 डिग्री गिरकर शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है।
दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में रविवार रात पारा लुढ़ककर शून्य से 5.9 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया जबकि उसके नजदीक स्थित कोकेरनाग कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में कुपवाडा़ कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में तापमान गिरकर शून्य से 12 डिग्री सेल्सिय नीचे पहुंच गया जबकि पहलगाम में इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही जहां पारा शून्य से 14.6 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। उन्होंने कहा कि यह पहलगाम में जनवरी में पिछले पांच साल के दौरान सबसे ठंडी रात थी। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन घाटी में शुक्रवार से बारिश का एक और दौर शुरू होगा।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com