Breaking News

पुतिन को लेकर ट्रंप ने दिया ये बयान, नेता के तौर पर वह है जिम्मेदार

वाशिंगटन ,  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि 2016 के आम चुनाव में कथित हस्तक्षेप के लिए वह अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन को जिम्मेदार मानते हैं। ट्रंप ने सोमवार को फिनलैंड के हेलसिंकी में पुतिन से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि इस दौरान उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के मुद्दे को उठाया था।  ट्रंप से जब पूछा गया कि क्या वह 2016 के चुनाव के दौरान रूस के हस्तक्षेप को लेकर अमेरिकी खुफिया विभाग के आकलन से सहमत हैं तो उन्होंने सीबीएस न्यूज से कहा , “ मैंने पहले भी कई बार कहा है और अब भी कह रहा हूं कि हां वह बात सही है। ”

उनसे पूछा गया , “ लेकिन आपने पुतिन की विशेष तौर पर निंदा नहीं की। क्या आप उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार मानते हैं ? इस पर, ट्रंप ने कहा , “ हां मैं यह मानता हूं क्योंकि देश की कमान उनके हाथों में है। जैसा कि मेरे देश में जो कुछ होता है उसके लिए मैं खुद को जिम्मेदार मानता हूं। इसलिए देश के नेता के तौर पर आपको उन्हें जिम्मेदार ठहराना होगा। ”

वहीं, सोमवार को पुतिन के साथ संवाददाता सम्मेलन के दौरान चुनाव में रूस के हस्तक्षेप के अमेरिकी खुफिया विभाग के दावे का समर्थन नहीं करने को लेकर ट्रंप अमेरिकी सांसदों की आलोचनाओं का शिकार हुए थे। जिसके बाद आज ट्रंप ने कहा कि पुतिन के साथ उनका संवाददाता सम्मेलन बहुत बढि़या रहा। राजनीतिक गलियारे में इस समाचार सम्मलेन को लेकर जाहिर किए जा रहे गुस्से को उन्होंने बेबुनियाद बताया।

सीनेटर जैफ फ्लेक ने ट्ंरप के प्रदर्शन को “शर्मनाक” बताया। वहीं रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैक्केन ने कहा कि हेलसिंकी में हुआ संवाददाता सम्मेलन किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति के “सबसे अपमानजनक प्रदर्शनों’’ में से एक था। वहीं ट्रंप ने सारा ठीकरा मीडिया पर फोड़ा है और कहा है कि वह बात का बतंगड़ बनाती है। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि संवाददाता सम्मेलन में मेरा प्रदर्शन बढि़या रहा। यह एक बढ़िया संवाददाता सम्मेलन था।’’

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com