Breaking News

बैंक की इस सर्विस के लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज….

नई दिल्ली, देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से नियमों में बड़ा बदलाव किया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फंड ट्रांसफर के नियम में बड़ा बदलाव करते हुए IMPS सर्विस को फ्री कर दिया है.

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका

इसके अलावा एसबीआई ने NEFT और RTGS के चार्जेस भी खत्म करने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि RBI की ओर से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन जैसे NEFT, RTGS, IMPS के चार्जेस खत्म किए जाने के बाद SBI ने भी अपने ग्राहकों के लिए इससे फ्री करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि ऑनलाइन बैंकिंग में फंड ट्रांसफर के तीन विकल्प (एनईएफटी, आरटीजीएस और आईएमपीएस) मिलते हैं.

गैस सिलेंडर फटने पर कंपनी देती है इतने लाख का मुआवजा….

इमीडिएट पेमेंट सर्विसेज का संक्षिप्त नाम आईएमपीएस है. आईएमपीएस मोबाइल के जरिए फंड ट्रांसफर करने का मोड है. इस मोड का उपयोग कर अकाउंट होल्डर मोबाइल से अपने दोस्त या रिश्तेदार को फंड ट्रांसफर कर सकता है. यह सुविधा एनपीसीआई (राष्ट्रीय भुगतान कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) द्वारा दी जाती है.

मोदी सरकार बेच रही है सबसे सस्ता एसी…..

इसके जरिए आप 24X7 फंड ट्रांसफर कर सकते हैं. इस सर्विस की खास बात यह है कि इसमें रियल टाइम फंड ट्रांसफर होता है.

अगर आपने किसी व्यक्ति को IMPS के जरिए रात को तीन बजे फंड ट्रांसफर किया है, तो वह उसी समय अकाउंट होल्डर के अकाउंट में पहुंच जाएगा

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

 इस सेवा को आप छुट्टी के दिन भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जबकि एनईएफटी और आरटीजीएस सर्विस आपको एक निश्चित समय तक ही मिलती है. साथ ही इसमें वर्किंग डे के दिन ही फंड ट्रांसफर होता है. ऐसे में अगर आपने छुट्टी के दिन फंड ट्रांसफर किया, तो वह वर्किंग डे तक पेंडिंग रहता है.

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com