Breaking News

भाकपा की मां, दिल्ली को दिया जाए पूर्ण राज्य का दर्जा

हैदराबाद , भाकपा के वरिष्ठ नेता एस सुधाकर रेड्डी ने आज कहा कि नई दिल्ली को छोड़कर दिल्ली के बचे हुए हिस्से को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए। भाकपा महासचिव ने कहा , हम चाहते हैं कि दिल्ली में से नई दिल्ली को अलग करना चाहिए , जहां केंद्र सरकार के दफ्तर हैं … उसे अलग रखना चाहिए और बचे हुए राज्य को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए। ’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नारा दिया था कि ‘ एलजी दिल्ली छोड़ो ’ और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया था। इसी बाबत रेड्डी से सवाल किया गया था।  माकपा ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का समर्थन किया है।

माकपा की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में दिल्ली का शासन उपराज्यपाल के हाथ में है और नौकरशाहों की नियुक्ति केंद्र सरकार करती है। यह व्यवस्था ‘ बेहद अलोकतांत्रिक ’ है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली में कांग्रेस आप के खिलाफ भाजपा का साथ दे रही है। पूर्ण राज्य के मुद्दे पर हम आप के अभियान का समर्थन करते हैं।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com