भारत में लॉन्च हुआ आवाज सुनने वाला स्मार्ट चार्जर

नई दिल्ली,भारत में  आवाज सुनने वाला स्मार्ट मोबाइल चार्जर लॉन्च हुआ। एंकर रोव ने अपने अमेजन एलेक्सा बेस्ड कार चार्जर वीवा प्रो भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। भारत का पहला कार चार्जर है जो वॉयस असिस्टेंट फीचर से लैस है। इसकी कीमत 5,490 रुपए है जो बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार के साथ ऑटो एक्सेसरीज स्टोर पर उपलब्ध है। जून में इसे अमेजन से भी खरीदा जा सकेगा।

कंपनी के मुताबिक वीवा प्रो कार चार्जर वॉयस कंट्रोल्ड नेविगेशन, म्यूजिक स्ट्रीमिंग, वॉयस कॉलिंग जैसे कई फीचर्स से लैस है जो इसमें मौजूद अमेजन एलेक्सा तकनीक के मदद से संभव हो पाया है।

इसे कार के सिगरेट लाइटर पोर्ट में फिट किया जा सकता है, जिसमें हाई स्पीड चार्जिंग सपोर्ट करने वाले दो यूएसबी पोर्ट भी मिलेंग।

इसमें दो माइक्रोफोन भी लगे हैं जो शोर के बावजूद यूजर की दी गई कमांड को सक्षम कर निर्देशों का पालन करते हैं। कंपनी का कहना है कि जब कार में तेज म्यूजिक चल रहा हो उस दौरान भी वीवा प्रो ड्राइवर और पैसेंजर का कमांड को सुन लेता है।

स्मार्ट चार्जर में एक फिजिकल बटन भी मिलता है जिससे माइक्रोफोन को बंद किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें एलईडी लाइट भी दी गई है जिससे यूजर पहचान सकता है कि डिवाइस आजाव सुन रहा है या नहीं।

कंपनी का कहना है कि वीवा प्रो लगभग हर कार में चलेगा। इसे ब्लूटूथ, एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो, AUX-आउट और एफएम ट्रांसमिशन को सपोर्ट करता है।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com