Breaking News

यूं रोकें नेल पॉलिश को उखड़ने से

आप अपने नाखूनों को सजाने के लिए सीजन के सबसे ट्रेंडी रंग चुनती हैं और वे खराब न हों इसलिए बार-बार उंगलियों पर फूंक भी मारती हैं. अपने सजीले नाखूनों को देख-देखकर आप खुश होती रहती हैं. लेकिन यह खुशी लंबे समय तक टिकी नहीं रहती और दूसरे दिन ही नेल पेंट पपड़ी बनकर निकलने लगते हैं. आपकी खुशी निराशा में बदल जाती है. हमने उन वजहों को खोज निकाला, जिनके चलते नेल पेंट जल्दी उखड़ने लगते हैं. अपने मैनिक्योर को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए ये पांच गलतियों करने से बचें.

नाखूनों को तैयार करें बिना तैयारी के नेल पेंट लगाने से वे जल्दी निकल सकते हैं. आपको नेल पॉलिश लगाने के लिए साफ-सुथरा बेस बनाने की जरूरत होगी. नाखूनों को आकार दें और बफ करें. पुराने नेल पेंट को अच्छी तरह साफ कर हटाएं. नाखूनों को सूखा रखें ध्यान रखें कि बेस कोट लगाने से पहले आपके नाखून पूरी तरह से सूखे हों. यदि आपके नाखूनों पर नमी होगी तो नेल पेंट पपड़ीदार बन जाएगा. इसके अलावा नेल पेंट सूखने के बाद सिकुड़ सकते हैं, जिससे वे जल्दी उखड़ने लगेंगे.

गाढ़े के बजाय पतली परत लगाएं ढेर सारी पतली परतें लगाने से न केवल नेल पेंट जल्दी सूखते हैं, बल्कि वे नाखूनों पर लंबे समय तक टिके भी रहेंगे. गाढ़ी परत बहुत देर में सूखती है और जल्दी ही पपड़ीदार भी बन जाती है. बेस कोट लगाएं बेस कोट नेल पॉलिश लगाने के लिए एकसमान सतह देता है और नेल बेड्स को दागदार होने से भी बचाता है. नाखूनों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें ब्लो ड्रायर से नाखूनों को सुखाने के बजाय उन्हें नैसर्गिक रूप से सूखने दें. यदि आप बहुत जल्दी में हैं तो बर्फ के पानी में नाखूनों को डुबोएं या फिर हेयर ड्रायर में कोल्ड मोड सेट कर सुखाएं.

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com