Breaking News

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

टोक्यो के एक रेस्त्रां में दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू हो गई है. इसे Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है. इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल किया गया है.

गोल्डेन जॉयंट नाम के इस बर्गर की कीमत लगभग 63 हजार रूपये है। जिसकी बिक्री जून तक ही की जाएगी। इस बर्गर को Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है। अगर इस बर्गर के आकर की बात करें तो यह बर्गर 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा है। और इसे जापान के क्राउन प्रिंस नरुहितो के पद संभालने के सेलिब्रेशन के सिलसिले में तैयार किया गया है।

इस बर्गर को बनाने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने जानकारी देते हुए बताया कि- जापान नए इम्पीरियल एरा में प्रवेश कर रहा है। ज़िन्दगी में कुछ कर गुजरने का मौका सिर्फ एक बार मिलता है। इसलिए मैंने कुछ खास करने का सोचा। पैट्रिक ने बताया कि इस बर्गर के निर्माण में उन्होंने बीफ स्लाइस, चीज, टोमैटो और अन्य आइटम का इस्तेमाल किया गया है। इस बर्गर में सबसे दिलचस्प ‘बन’ है, जो डस्टेड गोल्ड से बना हुआ है। जो भी व्यक्ति इस बर्गर का ऑर्डर करना चाहता है, उसे तीन दिन एडवांस में बुकिंग करनी होगी।