Breaking News

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

नई दिल्ली, कुदरत ने इंसानों के साथ ही तमाम जीव जंतुओं को भी यह अधिकार दिया है कि वह जिन अनुभवों से होकर गुजरते हैं.उन्हें जाहिर कर सकते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जो बेजुबान जानवरों के दर्द को दिखाता है. वीडियो में कुछ हाथी समूह में हाथी के बच्चे के शव के साथ नजर आ रहे हैं। यह नजारा देखने में किसी अंतिम यात्रा जैसा लग रहा है.

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

बच्चे की मौत होने पर हाथियों के ‘अंतिम संस्कार’ करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. वीडियो में दिखाई देता है कि मृत हाथी के बच्चे को लेकर एक हाथी आगे-आगे जा रहा है और उसके साथ करीब 8 और हाथी पीछे आ रहे हैं. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा है कि हाथी के अंतिम संस्कार करने का ऐसा वीडियो उन्होंने पहली बार देखा है.

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

वीडियो के मुताबिक, हाथियों के अंतिम संस्कार को देखने के लिए लोगों ने सड़क पर अपनी गाड़ियां रोक दीं हैं. ऐसा माना जा रहा है कि हाथी की मां अपने मृत बच्चे को लेकर आगे-आगे चल रही है.  इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर परवीन कसवान ने शेयर करते हुए लिखा- ‘ये आपको भावुक कर देगा. अश्रुपूर्ण हाथी अपने मृत बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे हैं. हाथियों का परिवार अपने बच्चे को अलग नहीं करना चाहता.’ हालांकि, उन्होंने घटना की जगह नहीं बताई.

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

ये सामने नहीं आया है कि हाथी के बच्चे की मौत कैसे हुई. वहीं, सोशल मीडिया पर काफी लोग इस वीडियो को लेकर भावुक नजर आए. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि हाथी काफी इमोशनल होते हैं. इस पर आईएफएस परवीन ने कहा- हाथी काफी चीजें इंसानों की तरह करते हैं. उनके बच्चे पानी के आसपास खेलते हैं और हाथी काफी कुछ याद रखते हैं, जैसे कि रास्ते जिन पर वे चलते हैं. देखें वीडियो…