विश्व कप के लिए पोंटिंग बने आस्ट्रेलिया के सहायक कोच

सिडनी, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है। डेविड सकर के पद छोड़ने के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। पोंटिंग भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद सहायक कोच का पद संभालेंगे। पोंटिंग बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक के साथ एशेज सीरीज की तैयारियों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे।

पोंटिंग की नियुक्ति पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन राबर्ट ने कहाएश्पोंटिंग अल्पकालिक कोचिंग भूमिकाओं में अधिक से अधिक पूर्व खिलाड़ियों को नियुक्त करने के इच्छुक थे। वह पहले से ही राष्ट्रीय टीम के साथ शामिल रहे हैं लेकिन विश्व कप में काम करना उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होगी जो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद आस्ट्रेलिया के साथ की।

सहायक कोच बनने के बाद पोंटिंग ने कहाएश्मैं वास्तव में इस साल के विश्व कप के लिए कोचिंग समूह में शामिल होने के लिए उत्साहित हूँ। मैंने वनडे एवं ट्वंटी.20 टीमों के साथ अपनी पिछली अल्पकालिक भूमिकाओं का आनंद लिया हैए लेकिन विश्व कप मेरे लिए पूरी तरह अलग रुप से मायने रखता है।श् उन्होंने कहाएश्चयनकर्ताओं द्वारा उपलब्ध खिलाड़ियों पर मुझे पूरा भरोसा है और इस साल के विश्व कप में हमें हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com