Breaking News

स्मृति मंधाना और रौद्रिगेज ने वेस्टइंडीज में भारत को वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई

नार्थ साउथ, जेमिमा रोड्रिग्ज(69) और स्मृति मंधाना (74) के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 47 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत अपने नाम कर ली, इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ भी 2-1 से जीत ली है।

वेस्टइंडीज़ ने यहां बुधवार रात सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गये तीसरे और आखिरी वनडे में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 194 रन बनाये। इसके जवाब में भारतीय महिलाओं ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुये 42.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने बढ़िया शुरूआत की और रोड्रिग्ज़ तथा मंधाना की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 141 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचा दिया।

रोड्रिग्ज़ ने 92 गेंदों में छह चौके लगाकर 69 रन और मंधाना ने 63 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के लगाकर 74 रन की पारी खेली। विंडीज़ की हेली मैथ्यूज़ ने दोनों ओपनरों को पवेलियन भेजा।पूनम राउत ने 24 और कप्तान मिताली राज ने 20 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। मैथ्यूज़ ने विंडीज़ के लिये 27 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिये।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com