Breaking News

हमेशा बॉडी शेप के हिसाब से चुने अपने कपड़े…

girl2पहले की बात और रही होगी, लेकिन आज की तारीख में कई बार अपने बॉडी शेप के हिसाब से कपड़े चूज करना बहुत मुश्किल हो जाता है, लेकिन थोड़ी सी गाइडंस और कुछ टिप्स के जरिए आपकी यह मुश्किल काफी हद तक आसान हो सकती है…

ऐपल बॉडी शेपः गोल कंधे, फुल टमी और एवरेज साइज बस्ट इस बॉडी शेप की पहचान हैं। ऐसी बॉडी में शरीर के बीच में अधिकतर वजन होता है, और पैर पतले होते हैं। क्या पहनेंः इस शेप पर अच्छी फिटिंग का ट्यूनिक टॉप सही जाता है, क्योंकि इससे टमी छिप जाती है। एंपायर लाइन ड्रेस भी इस शेप पर अच्छी लगेगी। वी-नेक या राउंड-नेक टॉप भी इस शेप के लिए कमाल का काम करते हैं, क्योंकि इनसे टमी एरिया से फोकस हटकर बस्ट एरिया पर आ जाता है। इन टॉप्स को आप स्ट्रेट लेग ट्राउजर्स के साथ पहन सकती हैं। लॉन्ग लाइन जैकेट भी इस बॉडी शेप पर अच्छी जाती है। इसे हिप्स पर फिट होने वाली स्कर्ट और वी-नेक टॉप के साथ पहनें। और अगर यह ब्लॉक कलर में होगा, तो कहने ही क्या! क्या न पहनेंः टैपर्ड ट्राउजर्स, काउल नेक टॉप, टाइट निट्स और शॉर्ट जैकेट्स।

पियर बॉडी शेपः इस बॉडी शेप में टमी और थाइज हैवी होते हैं, और कंधे छोटे और पतले होते हैं। आमतौर पर कमर पतली होती है।

क्या पहनेंः इस शेप में आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि कंधों और हिप्स के शेप का बैलेंस कैसे बनाना है। इसके लिए ड्रेस ऐसी होनी चाहिए, जो बॉडी के ऊपरी हिस्से को फोकस में ला सके। वाइड नेकलाइन और इंट्रेस्टिंग प्रिंट्स के साथ ऐसा किया जा सकता है। ऐपल शेप की ही तरह इसमें भी बॉटम पर ब्लॉक कलर बेस्ट रहते हैं। बूटलेग ट्राउजर्स से यह बैलेंस अच्छी तरह क्रिएट किया जा सकता है, या फिर अगर आप चाहें, तो ए लाइन स्कर्ट भी पहन सकती हैं।

क्या न पहनेंः टाइट निट्स, पेंसिल स्कर्ट, बॉटम हाफ पर प्रिंट्स और ब्राइट कलर्स से दूर ही रहें। -लीन बॉडी शेपः स्मालर बस्ट, स्लेंडर हिप्स और स्क्वेयर वेस्ट इस शेप की पहचान है। क्या पहनेंः लीन शेप के मामले में ड्रेसअप होना काफी ट्रिकी होता है, क्योंकि बैलेंस का खेल यहां भी है। इसमें सबसे पहला काम होता है वेस्ट और बस्ट एरिया क्रिएट करना। इसके लिए आप हाफ-वेस्टेड या बेल्ट वाले ट्राउजर्स ट्राई कर सकती हैं। इस शेप पर क्रॉस ओवर टॉप्स और रैप ड्रेस अच्छी लगती हैं। आप चाहें तो बस्ट एरिया को ज्यादा बैलेंड्स लुक देने के लिए काउल नेक टॉप भी पहन सकती हैं। इसे ए-लाइन स्कर्ट या बूटलेग ट्राउजर्स के साथ पेयर कर सकी हैं। लेयरिंग भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। क्या न पहनेंः बिग स्टेटमेंट स्टाइल्स और बॉडीकॉन ड्रेसेज से दूर रहें।

आवरग्लास बॉडी शेपः पतली कमर, बिग बस्ट एरिया और गोल हिप्स इस शेप की पहचान हैं। इस शेप के साथ आसानी से ड्रेसअप हुआ जा सकता है, क्योंकि इस शेप पर अधिकतर स्टाइल शूट करती हैं। क्या पहनेंः इस शेप का आइडियल बॉडी शेप माना जाता है और अगर आप इतनी लकी हैं कि आप इस शेप की मलिका हैं तो फिर आपके लिए तो कपड़ों की कमी ही नहीं हैं। आप लगभग हर स्टाइल ट्राई कर सकती हैं। वेस्ट शो ऑफ करनी है तो हाई-वेस्टेड स्कर्ट या बड़े वेस्टबैंड वाली ड्रेस पहनिए। वैसे तो आपकी नेकलाइन में कैसी भी कारीगरी हो, चलेगी, लेकिन हम यही कहेंगे कि जितना सिंपल हो सके, उतना बेहतर होगा, क्योंकि प्रिंट्स आपका टॉप हैवी बना सकते हैं। बैगी टी-शर्ट्स या जंपर्स छोड़िए और फिटिंग के टॉप पहनिए। वेल-टेलर्ड ट्राउजर्स इस फिगर पर बहुत अच्छे लगते हैं, बस इस बात का ध्यान रखें कि प्रिंट्स में आपका बॉटम बड़ा लग सकता है। बाकी तो कपड़े चूज करने के मामले में आपसे ज्यादा आजादी किसी को नहीं है, जो मर्जी पहनिए। क्या न पहनेंः बड़े प्रिंट्स और बैगी स्टाइल से दूर ही रहें। आपको इनकी जरूरत ही क्या है!

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com