Breaking News

अंडे को बिना पकाए खाने के ये फायदे आपको हैरत में डाल देंगे..

eggsअंडे को बिना पकाए खाने से उसमें मौजूद विटामिन, ओमेगा 3, जिंक, प्रोटीन और दूसरे पोषक तत्व नष्ट नहीं होते हैं। आज हम आपको अंडे को बिना पकाए खाने यानि नेचुरल रूप में उसी तरह खाने के ढ़ेरों फायदे बताने जा रहे हैं। जिसे सुन आपका मन तुरंत कच्चा अंडा खाने को करेगा। अंडे को बिना पकाए खाने से उसमें मौजूद विटामिन, ओमेगा 3, जिंक, प्रोटीन और दूसरे पोषक तत्व नष्ट नहीं होते हैं, जो कई बार पकाने के दौरान या तो नष्ट हो जाते हैं।

अंडे को उसके मूल रूप में काफी अलग अनुभव होता है, ये आपको स्वाद नहीं लगेगा। कच्चा अंडा खाने से पहले अंडे को अच्छी तरह, साबुन से धो लीजिए। इससे उसकी खोल पर जमी गंदगी साफ हो जाएगी।

1.अंडे के पीले भाग में बायोटिन मिलता है जो बाल और त्वचा को मजबूती देने का काम करता है। अंडे के पीले भाग को बालों में लगाने से बाल कोमल-मुलायम होते हैं।

2. कच्चा अंडा, पकाए गए अंडे की तुलना में कम संक्रमित होता है। कई बार ऐसा होता है कि पकाने के दौरान अंडे में मौजूद प्रोटीन की मूल संरचना बदल जाती है। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

3. कच्चा अंडा विटामिन का खजाना होता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन बी-12 मौजूद होता हैष कच्चा अंडा खाने से एनीमिया की समस्या दूर हो जाती है और इससे दिमाग भी तेज होता है।

4. अंडे में एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होती है। साथ ही शरीर के लिए आवश्यक अमीनो एसिड की मात्रा की पूर्ति भी इससे हो जाती है। अगर आपके घर में कोई बुजुर्ग है तो आप उसे कच्चा अंडा दे सकते हैं। इससे मांस पेशियों को ताकत मिलती है।