Breaking News

अखिलेश यादव ने अमर और बेनी प्रसाद को दिया नया झटका

 akhileshलखनऊ, मुलायम सिंह यादव से सपा का नियंत्रण अपने हाथों में लेने के कुछ ही सप्ताह के भीतर अखिलेश यादव ने अपने पिता के विश्वासपात्रों अमर सिंह तथा बेनी प्रसाद वर्मा को राज्यसभा में अंतिम सीट पर धकेल दिया है। यह सदन में उनके स्तर को कम करना है।

अखिलेश और मुलायम के बीच मतभेद के मुख्य कारण के रूप में देखे जा रहे अमर सिंह को पहले ऊपरी सदन में तीसरी पंक्ति में सीट संख्या 136 मिली हुई थी। बाप-बेटे के बीच मतभेद के कारण अंततः पार्टी दो हिस्सों में बंट गयी और साइकिल का चुनाव चिन्ह अखिलेश के हिस्से में आ गया।

अब अमर सिंह की नई सीट अंतिम पंक्ति में 174 नंबर है। सदन में सपा के मुख्य व्हिप नरेश अग्रवाल के अनुरोध पर ऐसा किया गया है। अमर सिंह के साथ बेनी प्रसाद वर्मा को भी अंतिम पंक्ति में भेज दिया गया है।

संपर्क करने पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि दोनों सांसदों का स्थान इसलिए बदला गया है क्योंकि वे लगातार उपस्थित नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा, ये दोनों सांसद लगातार नहीं आते हैं। इसलिए उनकी सीटें बदल दी गयी हैं और उनके स्थान पर लगातार आने वाले सांसदों को अगली सीटों पर भेज दिया गया है। सिंह और वर्मा की सीट पर पार्टी ने संजय सेठ और सुरेन्द्र सिंह नागर को अगली पंक्ति में भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *