Breaking News

अमेरिका की पहली मुस्लिम महिला जज, नदी में मृत मिली

न्यूयॉर्क,  न्यूयॉर्क की सबसे उच्च अदालत और अमेरिका की पहली मुस्लिम न्यायाधीश शीला अब्दुस सलाम हडसन नदी में मृत अवस्था में मिलीं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के हार्बर युनिट के अधिकारियों को बुधवार दोपहर को अपर मैनहैट्टन में वेस्ट 132 स्ट्रीट के पास तट पर एक व्यक्ति का शव दिखने की सूचना मिली।न्यायाधीश अब्दुस सलाम (65) का शव बाहर निकाला गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस नदी में उनका शव मिलने की जांच कर रही है। अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि वह कितने समय से लापता थीं। पुलिस ने कहा कि उनके शव पर किसी चोट के निशान नहीं थे और उनके शरीर पर पूरे कपड़े थे। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं को किसी प्रकार का अपराध अंजाम दिए जाने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायाधीश अब्दुस सलाम स्टेट कोर्ट ऑफ अपील्स के सात न्यायाधीशों में से एक थीं।इससे पहले उन्होंने करीब चार साल तक राज्य के सुप्रीम कोर्ट के फर्स्ट अपीलेट डिविजन में सहायक न्यायाधीश के रूप में और मैनहट्टन में स्टेट सुप्रीम कोर्ट जस्टिस के तौर पर काम किया था। इससे पहले वह शहर के कानून विभाग में वकील के रूप में कार्यरत थीं। गवर्नर एम. क्यूओमो ने बुधवार को एक बयान में कहा कि न्यायाधीश अब्दुस सलाम में सही और गलत का फैसला करने की अद्भुत क्षमता थी।