Breaking News

अमेरिका ने कहा, ‘जल्द होगी पाकिस्तान के खिलाफ अगली कार्रवाई’

वाशिंगटन,  अमेरिका ने कहा है कि वह इस सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ कुछ विशिष्ट कदमों की घोषणा करेगा ताकि उस पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाया जा सके। यह दिखाता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रूख अपना रखा है।

ट्रंप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि उसने पिछले 15 वर्षों में 33 अरब डॉलर की सहायता राशि के बदले में ‘‘झूठ और धोखा’’ देने तथा आतंकवादियों को ‘‘पनाहगाह’’ मुहैया कराने के सिवाए कुछ नहीं दिया। इसके बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स की टिप्पणियां आई है। सैंडर्स ने कहा, ‘‘वे आतंकवाद को रोकने के लिए और कर सकते हैं और हम चाहते हैं कि वे ऐसा करें।’’ व्हाइट हाउस ने कहा कि वह आने वाले दिनों में पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाने के लिए और कदमों की घोषणा कर सकता है।

सैंडर्स ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मंगलवार को कहा, ‘‘विशिष्ट कदमों के संबंध में, मुझे लगता है कि आप अगले 24 से 48 घंटे में कुछ और जानकारियां देखेंगे।’’ फॉक्स न्यूज की खबर के मुताबिक, इस संबंध में बृहस्पतिवार को घोषणा होने की उम्मीद है। बहरहाल, व्हाइट हाउस ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है कि घोषणा कब होगी या किस तरह की घोषणा होगी। ट्रंप ने सोमवार को साल का पहला ट्वीट कर कहा था कि अमेरिका ने ‘‘मूर्ख’’ बनकर पिछले 15 वर्षों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता राशि दी।