Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 02 नवम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र दुर्घटना पर आज गहरा दु:ख प्रकट किया और इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की मंजूरी दी ।  प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में दुर्घटना से काफी दुखी हूं । मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं । मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं । 

लखनऊ,एनटीपीसी के बॉयलर में कल  हुए विस्फोट की वजह से 26 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोग घायल हैं लेकिन यह संख्या काफी बढ़ सकती है. ब्वॉयलर विस्पोट में दो सौ से ज्यादा श्रमिक, कर्मचारी व अधिकारी दहकती राख की चपेट में आ गए. विस्फोट में 100 से ज्यादा घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें कई की हालत नाजुक है.

लखनऊ, एनटीपीसी के बॉयलर में कल  हुए विस्फोट की वजह से 26 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 200 से ज्यादा घायल हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज  घायलों और मरने वालों के परिवार वालों से मिलने के लिए रायबरेली पहुंचे। उन्होंने हॉस्पिटल जाकर लोगों से मुलाकात की। इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को पीएम मोदी ने दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है, वहीं घायलों को पचास-पचास हजार की मदद दी जाएगी।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन  के पावर प्लाण्ट में हुई दुर्घटना में श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री जी ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये, गम्भीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये तथा मामूली रूप से घायलों के लिए 25-25 हजार रुपये उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

 कांगड़ा,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करती है जबकि उसके खुद के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांगड़ा के रैहन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है । जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से भाजपा सरकार बनाये। तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा।

भरूच, गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का प्रचार कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के तीन-दिवसीय दौरे पर हैं, जिसकी शुरुआत बुधवार से हुई. राहुल गांधी जब भरूच में रोड शो कर रहे थे, तो उसी दौरान एक लड़की उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए उनके वाहन को रुकवाया. उसने राहुल गांधी के साथ सेल्फी ली और हाथ मिलाया. इसके बाद राहुल गांधी की सुरक्षा में लगे एसपीजी ने उसे नीचे उतरने में मदद की.

मथुरा,  फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी जब मथुरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचीं तो वहां उनका सामना एक बेकाबू सांड से हो गया. बेकाबू सांड को सुरक्षाकर्मियों ने भगाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह तब भी हेमा के बिल्कुल नजदीक पहुंच गया. इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. सांसद हेमा मालिनी कल शाम को मथुरा स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंची थीं. स्टेशन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने साफ-सफाई और यात्रियों की सुविधाओं को परखा. हेमा मालिनी जब स्टेशन का मुआयना कर बाहर निकल रही थी, तभी वहां एक आवारा सांड आ गया.