Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 01 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी पर ये रोक लगा दी हैं.यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी अब अपने पत्र पर यूपी सरकार का ‘लोगो’ इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. ये आदेश यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आज जारी किया है. लोगो का इस्तेमाल करने की रोक सभी पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री और एमएलसी के लिए हैं.

लखनऊ,समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ नए साल में नये अंदाज में नजर आये. अखिलेश यादव  अपने परिवार के साथ नये साल का जश्न मनाने जोधपुर के उम्मेद पैलेस पहुंचे थे. अखिलेश ने पत्नी डिंपल के और अपने बच्चों के साथ एक फोटो शेयर की. उन्होंने शायराना अंदाज में ट्वीट करते हुए नए साल की बधाई दी.

लखन, बहुजन समाज पार्टी बसपा की अध्यक्ष मायावती ने आज नये साल की शुभकामनाएं  भाजपा तथा केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कुछ इस तरह से दी. मायावती ने नए साल की शुभकामनाएं देने के बहाने भाजपा और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि कुदरत इन दोनों को नववर्ष में जनविरोधी नीतियों को लागू ना करने के लिए ‘सद्बुद्धि’ दे.

लखनऊ ,बसपा पार्टी प्रमुख मायावती को  बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बसपा के नेता विलास गरुण ने महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र प्रभारी अशोक सिंह के अनुसार, विलास गरुण ने अपना इस्तीफा राज्यसभा में पार्टी के सांसद वीर सिंह को सौंपा।

मथुरा, मथुरा में भीषण कोहरे ने जिला ‌जेल की सुरक्षा तार तार कर दी। यहां से तीन बंदी जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए। तीनों दो-तीन साल से जेल में बंद थे। घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज सुबह घने कोहरे का फायदा उठाकर जिला कारागार में बंद तीन कैदी फरार हो गये। अब पुलिस उनकी तलाश में जुट गयी है।

गोरखपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि आजादी के बाद से अब तक वनटांगिया समुदाय के लोग अपने अधिकारों से वंचित रहे और अब उनकी सरकार इस समुदाय के बाहुल्य वाले गांवों को राजस्व ग्राम घोषित करके उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ेगी।

नयी दिल्ली,  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया है सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं! वर्ष 2018 में सभी देशवासियों और पूरे विश्व समुदाय के जीवन में सुख-समृद्धि, शांति और उल्लास का संचार होता रहे राष्ट्रपति कोविन्द।

नयी दिल्ली,  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज संकेत दिया कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद और गोलीबारी बंद नहीं कर देता , तब तक उसके साथ किसी भी द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला की संभावना नहीं है। सुषमा ने यह बात विदेश मंत्राालय संबंधित संसद की सलाहकार समिति से एक बैठक के दौरान कही।