Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 02 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी कल  अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी. आम आदमी पार्टी  ने वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाने का फैसला किया है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आप की पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी कल इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी, जिसके बाद अगले दिन चार जनवरी को ये सभी नामांकन दाखिल करेंगे.

लखनऊ,  उत्तर-प्रदेश कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी करनी शुरू कर दी है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने एक अहम बैठक बुलाई है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी तैयारियों पर मंथन किया जाएगा. सपा कार्यालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, आठ जनवरी को विधायकों, पिछले विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों और प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई गई है. 

मेघायल,  कांग्रेस के इन विधायकों ने विधानसभा चुनाव  से पहले कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़ दिया है. मेघायल में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं .न्यूज एजेंसी के मुताबिक कांग्रेस के चार विधायक भारतीय जनता पार्टी  में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस के विधायकों ने केंद्रीय मंत्री केजे एल्फोंस और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ली.

शाहजहांपुर , शाहजहांपुर जिले में एक व्यक्ति ने 11 वर्षीय लड़के की हंसिया से प्रहार करके हत्या कर दी। बालक ने उसे आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। पुलिस अधीक्षक  सुभाष चंद्र शाक्य ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि गत 31 दिसम्बर को थाना कटरा के पिपरी कला गांव में मेंथा प्लांट परिसर से कक्षा चार के 11 वर्षीय छात्र अमित का शव बरामद किया गया था। अमित की धारदार हथियार से हत्या की गई थी।

नयी दिल्ली,  केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने आज एक वेब पोर्टल एनएआरआई  की शुरुआत की जहां महिलाओं से जुड़ी सभी योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी। मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि यूजर डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू . एनएआरआई . एनआईसी . आईएन पर लॉगइन करके केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

मुंबई, मशहूर गायिका सुनिधि चौहान ने यहां एक अस्पताल में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। संगीतकार हितेश सोनिक से शादी करने वाली गायिका ने कल मुंबई के सूर्या अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। चिकित्सक रंजना धानू ने एक बयान में कहा, ‘‘बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं।