Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 05 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

बलिया, समाजवादी पार्टी ने दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ किये जा रहे, भाजपाई षणयंत्र का खुलासा किया है। समाजवादी पार्टी ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इशारे पर 85 प्रतिशत तबके को समाप्त करने का कुचक्र रचने का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी संघर्ष का ऐलान किया है।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का उपचुनाव में संयुक्त विपक्ष का साझा उम्मीदवार उतारने का प्रयास करने जा रहे है. अखिलेश यादव ने लोकसभा की दो सीटों गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव के लिए आगामी छह जनवरी को विपक्षी दलों की बैठक बुलायी है. सपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां यह जानकारी दी. चौधरी ने बताया कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन  में छेड़छाड़ की मिल रही शिकायतों को लेकर अखिलेश यादव ने छह जनवरी को बैठक बुलायी है.

लखनऊ, यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद सरकारी भवनों को भगवा रंग रंगने का काम जारी है. पहले सीएम कार्यालय की दीवारों को भगवा रंग में रंगा गया, अब देखिए भगवा रंग कहा तक पहुच गया है. सचिवालय को केसरिया रंग में रंगने के बाद लखनऊ स्थित हज हाउस की बाहरी दीवारों को भी अब भगवा रंग में रंग दिया गया है. सरकार के इस कदम का विपक्षी दलों और मुस्लिम संगठनों ने विरोध किया है. 

नई दिल्ली, दलित नेता और गुजरात से विधायक जिग्‍नेश मेवाणी ने दिल्‍ली में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बीजेपी की केन्‍द्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर कई हमले किए. मेवाणी ने कहा कि खुद को बाबा साहब अंबेडकर का भक्‍त बताने वाले पीएम मोदी भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर चुप क्‍यों हैं.  उन्‍होंने कहा कि अगर ऐसे ही दलितों पर अत्याचार ना रुका तो 2019 में मोदी जी को मज़ा चखाएंगे. 9 जनवरी को दिल्‍ली में सामाजिक न्याय के लिए युवा हुंकार रैली करेंगे. इस रैली में अखिल गोगोई भी शामिल होंगे. 

लखनऊ, भारतीय रेल ने महज 7 घंटों में नया ब्रिज बनाकर टीम वर्क की मिसाल पेश की है. यह मामला यूपी का है. दरअसल ठंड के समय में धुंध की वजह से ट्रेनें लेट होती हैं  नजीबाबाद-मुरादाबाद के बीच बुंदकी स्टेशन के पास डाउन लाइन पर सौ साल से अधिक पुराने जर्जर पुल को बनाकर रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग की हर जगह तारीफ हो रही है.

लखनऊ ,उत्तर  प्रदेश की राजधानी लखनऊ लगातार सर्द मौसम की चपेट में है. पिछले तीन दिनों से शहर में पड़ रहे कड़ाके कि ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने  शहर के सभी स्कूलों को आदेश दिया है कि वह 7 जनवरी तक स्कूल बंद रखें. स्कूल पहले 4 जनवरी से खुलने वाले थे.  कोहरे के कारण राजधानी में तापमान में खासा गिरावट दर्ज की गई है. पिछले कुछ दिनों में ही तापमान 7-8 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरा है. कंपकंपाती ठंड और कुहासे ने लोगों का घर से निकलना लोगों का मुश्किल कर दिया है. 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जोपलिंग रोड पर सुरजदीप कॉम्प्लेक्स में 2 शव मिलने से सनसनी फैल गई। दोनों शवों में एक शव लड़के का व दूसरा लड़की का है।  लड़के के हाथ पर कटे के निशान और लड़की के सर पर चोट के निशान हैं। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हत्या और आत्महत्या के हर पहलू पर जांच कर रही है।