Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 07 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

पटना,राजद सुप्रीमो  लालू प्रसाद की बड़ी बहन गंगोत्री देवी का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि उनकी मौत सदमे से हुई है.  राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत पूरा परिवार उनके आवास पहुंच गया है. बताया जाता है कि लालू प्रसाद जब से जेल गए है, उनकी रिहाई के लिए उनकी बड़ी बहन लगातार पूजा अर्चना कर रही थीं. लेकिन जैसे ही कल लालू प्रसाद को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई गई उनको सदमा लगा था और मौत हो गई है.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के  अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज पत्रकारों से संवाद कार्यक्रम आयोजित किया. वहा पर उनहोनें मुलायम सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर यह बयान दिया. यह प्रेस कांफ्रेंस यूपी की राजधानी के होटल ताज में अयोजित किया गया.अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव जहा से भी चुनाव लड़ना चाहते है वो वहा से लड़गे. हम सब नेता जी के साथ है. हम सब मिल कर प्रचार प्रसार करेगें.

लखनऊ  ,उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश वासियों सें सतर्क रहने की अपील की है. अखिलेश यादव ने कहा कि सच तो यह है कि प्रदेश की सरकार इमारतों का रंग बदल रही है लेकिन मैंने हमेशा कहा कि काम करोगे तो खुशहाली आने से चेहरे का रंग खुद बदल जाएगा लेकिन सिर्फ रंग बदलने से विकास नहीं हो सकता. जब हमने सवाल किया तो सरकार के लोगों ने कहा कि हम भगवा नहीं बल्कि दीवारों को क्रीम रंग में रंगना चाहते थे

नयी दिल्ली , दिल्ली-पानीपत हाईवे पर आज तड़के सड़क दुर्घटना में चार राष्ट्रीय स्तर के वेटलिफ्टरों की मौत हो गयी. संतुलन बिगड़ने की वजह से स्विफ्ट डिजायर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिसमें पूर्व वर्ल्ड चैंपियन वेटलिफ्टर समेत दो खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गये. किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों की यह कार जैसे ही दिल्ली से बाहर निकली, दिल्ली-पानीपत हाईवे पर सिंधु बॉर्डर पर यह हादसा हो गया.

श्रीनगर, श्रीनगर और लद्दाख क्षेत्र सहित कश्मीर संभाग में अधिकांश स्थानों पर कल मौसम की सबसे सर्द रात रही। मौसम विभाग ने आने वाले हफ्ते में मौसम शुष्क बने रहने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि पूरे कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है।

नयी दिल्ली,  भारत म्यामां सीमा पर मणिपुर में आज दोपहर बाद भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया । भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर छह आंकी गयी है । नेशनल सेंटर फार सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप 12 बजकर 17 मिनट पर 35 किलोमीटर की गहराई में महसूस किया गया । इसके अनुसार भूकंप का केंद्र भारत म्यामां सीमा पर मणिपुर में स्थित था ।