Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 08 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली ,भारतीय जनता पार्टी  और विपक्षी कांग्रेस ने राजस्थान की दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. राजस्थान में 29 जनवरी को होने वाले दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

लखनऊ, लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा फैसला लिया है।समाजवादी पार्टी अब नई रणनीति के साथ चुनाव मे उतरेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर समाजवादी पार्टी ने आज लखनऊ के पार्टी कार्यालय में अहम बैठक बुलाई। जिसमे प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों से पार्टी नेता शामिल हुये।

भोपाल, वोट मांगने गये बीजेपी प्रत्याशी को, जनता की नाराजगी भारी पड़ गई। बीजेपी के एक नेता को एक बुजुर्ग की नाराजगी का सामना ऐसे करना पड़ा जैसा शायद उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा।एक बुजुर्ग ने पिछली परिषद के दौरान बिगड़ी जल वितरण व्यवस्था व महिलाओं पर प्रकरण दर्ज कराने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी प्रत्याशी  के गले में चप्पल-जूतों का हार पहना दिया।

गोरखपुर , गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के एक हिस्से में आज आग लग गयी। अग्निशमन विभाग के सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य कार्यालय तथा उससे सटे रिकॉर्ड रूम में अचानक आग लग गयी, जिससे अनेक दस्तावेज नष्ट हो गये। मौके पर दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

लखनऊ,समाजवादी पार्टी के विधायक एवं पूर्व लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव  जिला कारागार      पहुंचे.फिरोजाबाद में भविष्य के निर्णय के सवाल पर उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि अभी और इंतजार करो. सपा नेता शिवपाल सिंह यादव  फिरोजाबाद में थे. यहां शिवपाल सिंह यादव ने जिला कारागार पहुंचकर जेल में बंद पूर्व विधायक रामवीर सिंह यादव से मुलाकात की. इस दौरान शिवपाल के साथ सपा के कई स्थानीय नेता भी मौजूद थे.

मुंबई,  मुंबई के शहर स्थित सत्र अदालत इमारत की तीसरी मंजिल में आज सुबह आग लग गयी। बृहन्मुंबई महानगर पालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि दक्षिण मुंबई में मुंबई विश्वविद्यालय परिसर के पास स्थित अदालती भवन में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह सात बजकर 14 मिनट पर लगी । 

मुंबई,  शिवसेना के एक पूर्व पार्षद की कल रात यहां अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उपनगर कांदिवली के समता नगर से दो बार पार्षद रहे अशोक सावंत  पर धारदार हथियार से कल रात करीब 11 बजे उस समय हमला किया गया जब वह एक मित्र से मुलाकात कर घर लौट रहे थे।

नई दिल्ली, कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2017 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. छात्र विभाग की वेबसाइठ पर जाकर परिणाम देख सकते हैं.  कैट का परिणाम 5 जनवरी को आना था. लेकिन बाद में विभाग ने इसे अगले कुछ दिनों के लिए टाल दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 5 जनवरी के बाद परिणाम के दूसरे सप्ताह में आने की संभावना जताई जा रही थी.

नई दिल्ली,  बॉक्स ऑफ़िस पर न चाहते हुए भी इस महीने एक महाभारत होने जा रहा है क्योंकि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज डेट सामने आ गई है. पहले यह फिल्म ‘पद्मावती’ के नाम से 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन करणी सेना समेत कई राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद इस फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई थी.