Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 09 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी की रैली से घबराई मोदी सरकार, ने दिल्‍ली में रैली करने की मंजूरी नही दी है। रैली से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना है कि 2 जनवरी को इस रैली के ऐलान के बाद से ही इसे रोकने की कोशिश की जा रही है. इस रैली का ऐलान करते हुए जिग्नेश ने कहा था कि हम पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने जाएंगे.

कोलकता ,पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश में जुटी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पश्चिम बंगाल के नोआपाड़ा विधानसभा उपचुनाव से पहले बीजेपी की प्रत्याशी तृणमूल कांग्रेस की पूर्व विधायक मंजू बसु ने उसका पाला छोड़ कर तृणमूल का दामन थाम लिया है. बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व ने कल शाम उपचुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मंजू बसु के नाम की घोषणा की थी. इसके कुछ घंटों के बाद, मंजू ने संवाददाताओं को बताया कि वह अभी भी तृणमूल कांग्रेस के साथ हैं.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि वो समान विचारधारा वाले दलों के साथ दोस्ती करने को तैयार है और इसी के साथ उन्होनें अपनी प्राथमिकता बताई.अखिलेश यादव  ने कहा, इस समय मेरी प्राथमिकता सपा के वोट बैंक को मजबूत करने की है और मैं इसके लिये काम कर रहा हूं. अगर आप मजबूत होंगे तो आपकी दावेदारी ज्यादा मजबूत होती है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका राजनीति करने का अंदाज अलग है और वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ ‘दोस्ती’ को तैयार हैं,

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर के प्रवासी भारतीय सांसदों से भारत की प्रगति में हिस्सेदार बनने और देश के आर्थिक विकास में उत्प्रेरक की भूमिका निभाने की अपील की । प्रथम प्रवासी भारतीय सांसद सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में आने वाले निवेश में से आधा पिछले तीन वर्षों में आया है। 

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव को ‘निर्णायक’ करार देते हुए आज गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी का जनाधार बढ़ाना उनकी पहली प्राथमिकता है और वह अभी किसी भी दल के साथ गठबंधन के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अखिलेश ने ‘एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘वर्ष 2019 का चुनाव निर्णायक है.

देहरादून,  नोटबंदी और जीएसटी से कथित रूप से परेशान होकर उत्तराखंड राज्य भाजपा कार्यालय पर जहर खाने वाले ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की आज मैक्स हॉस्पिटल में मौत हो गई. तीन दिन पहले कैबिनेट मिनिस्टर सुबोध उनियाल के जनता दरबार में पांडे ने जहर खाया था. शनिवार को प्रकाश पांडेय ज़हर ख़ाकर बीजेपी कार्यालय में लगने वाले जनता दरबार में पहुंच गए थे और वहां तबियत ख़राब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अभियान शुरू कर दिया है. अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को लेते हुए कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की और 2019 का एजेंडा तय किया. अखिलेश यादव ने ये रणनीति बनाई है . बैठक में किसानों की समस्याओं, लोकसभा चुनाव, मतदाता पुनरीक्षण को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रत्याशियों को सम्बोधित किया. 

नई दिल्ली,  बिहार के सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को दिल्ली की टी-20 टीम में चुना गया है. सत्र की शुरुआत में सार्थक को रणजी ट्रॉफी के संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह दी गई थी, लेकिन वह इससे हट गए थे. इस तरह की विरोधाभाषी खबरें थी कि सार्थक ने खेल में रुचि खो दी है और बाडी बिल्डिंग मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता की तैयारी के लिए से जुड़ रहे हैं.

मुंबई, बृहन्मुंबई नगर निगम अवैध निर्माणों को लेकर काफी सख्त हो गई है। आए दिन बीएमसी अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर सुर्खियों में बनी रहती ही। इस बार बीएमसी की गाज भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पर गिरी है। नगर निगम ने शत्रुघ्न सिन्हा के जुहू स्थित आठ मंजिला घर में बने अवैध निर्माण को ढहा दिया। बॉलिवुड के पूर्व अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले का नाम रामायण है जहां वे अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा सहित परिवार के साथ रहते हैं।

नयी दिल्ली,  उच्चतम न्यायालय ने आज अपने 2016 के आदेश में सुधार करते हुये सिनेमाघरों में फिल्म के प्रदर्शन से पहले राष्ट्रगान बजाने को अब स्वैच्छिक कर दिया है। शीर्ष अदालत ने 30 नवंबर, 2016 के अपने आदेश में संशोधन करते हुये राष्ट्रगान बजाने को स्वैच्छिक कर दिया।