Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 24 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

रांची,  सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने चाईबासा कोषागार गबन मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा सुनायी है. साथ ही लालू यादव पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. लालू यादव के अलावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को भी पांच साल की सजा हुई है.

नई दिल्ली , अयोग्य घोषित किए गए बीस आप विधायकों के मामले पर आज दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई की. इस सुनवाई में दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायकों  को बड़ी राहत दी है.  दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि सोमवार को होने वाली अगली सुनवाई तक उपचुनाव के बारे में कोई ऐलान न किया जाए.  दिल्ली हाई कोर्ट में यह याचिका आम आदमी पार्टी ने ही दायर की थी. 

रांची , बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद  को चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची की अदालत ने दोषी करार दिया है. अदालत ने इस मामले में लालू यादव समेत 12 आरोपियों को दोषी करार दिया है. लालू को दोषी करार दिए जाने पर आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने आगे की रणनीति का खुलासा किया. 

लखनऊ , उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उत्तर प्रदेश के पहले स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश को करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. राज्यपाल राम नाईक खास तौर पर इस आयोजन में शिरकत की. यूपी दिवस की थीम नवनिर्माण, नवोत्थान व नव कार्यसंस्कृति पर आधारित है. यूपी दिवस में संकल्प से सिद्धि की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश का नारा दिया गया है.

इटावा, आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव को अपने जैसा बताते हुये कहा कि हम दोनों पार्टी मे केवल एक ही काम आतें हैं।इटावा के माउंट लिट्रा जी स्कूल में वसन्त पंचमी महोत्सव सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन समारोह के साथ सम्पन्न हुआ। 

लखनऊ, यूपी के अफसरों ने  उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर राज्यपाल राम नाईक देखिए क्या बना दिया है.  उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अफसरों की घोर लापरवाही सामने आई हैं. उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर जिले में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया गया. इसके लिए शिलापट्ट भी लगाया गया. शिलान्यास के लिए लगाई गई इन शिलापट्टिकाओं पर राज्यपाल राम नाईक की जगह उन्हें राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार दिखाया गया है.

नयी दिल्ली ,  चुनाव आयोग ने मौजूदा दौर में संचार और संवाद के सबसे सशक्त माध्यम बने सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने आज चुनाव आयोग के ‘सोशल मीडिया संचार हब’ की शुरुआत करते हुये इस पहल को आयोग में बदलते दौर का वाहक बताया।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खान ने  पद्मावत फिल्म लेकर यह बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने  योगी और मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. पद्मावत फिल्म को लेकर उन्होंने कहा, पैसे के लिए फिल्म इण्डस्ट्री के लोग बदनामी पैदा करें यह अच्छी बात नहीं है. मुल्क में फसाद का सबब बनने वाली फिल्में नहीं बननी चाहिए.

लखनऊ,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व अभिनेता राजबब्बर अब बहुजन समाज पार्टी से रिश्ता जोड़ने जा रहे है. राजबब्बर के पुत्र प्रतीक बब्बर की लखनऊ के बसपा नेता पवन सागर की पुत्री सान्या सागर से शादी होनी है. फिल्म अभिनेता प्रतीक बब्बर ने यह जानकारी इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी. लखनऊ के एक फार्म हाउस में दोनों के परिवारीजन ने विवाह से पूर्व रोका रस्म अदा की. प्रतीक और सान्या एक-दूसरे को पिछले आठ साल से जानते हैं.

अहमदाबाद, गुजरात मे एकबार फिर चुनावी समर शुरू होने जा रहा है। विधान सभा चुनावों के बाद अब गुजरात मे नगरपालिका चुनावों की घोषणा हो गयी है। गुजरात निर्वाचन आयोग ने आज नगरपालिका चुनावों की घोषणा की। गुजरात निर्वाचन आयोग की घोषणा के अनुसार 75 नगरपालिकाओं में 17 फरवरी को चुनाव कराये जायेंगे।