Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 27 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

कासगंज,  शुक्रवार को तिरंगा यात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद कासगंज में शनिवार सुबह फिर एकबार हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने बारहद्वारी इलाके में तोड़फोड़ और 6 दुकानों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया। कल की घटना के बाद से दो लोगों के लापता होने की भी सूचना है।

जयपुर, जाने माने फ्रांसीसी राजनीतिज्ञ विश्लेषक क्रिस्टोफ जैफ्रोलोट ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होने बताया कि भाजपा दलितों पर अब क्यों  ध्यान द रही हैऔर कहा कि भारत मे दलित होना आज भी एक लांछन है. डा. भीमराव अंबेडकर पर आधारित पुस्तक ‘अंबेडकर ऐंड अनटचबिलिटी’ के लेखक  और राजनीतिज्ञ विश्लेषक क्रिस्टोफ जैफ्रोलोट ने कहा कि भाजपा और आरएसएस अब दलितों पर ध्यान दे रही हैं. 

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज  योगी सरकार के खिलाफ राज्य के जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया.समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार  पर कानून व्यवस्था , आलू किसानों के साथ ज्यादती, कर्जमाफी के नाम पर धोखाधड़ी और खनन माफियाओं को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे. राज्य ईकाइयों ने जगह-जगह सीएम योगी का पुतला फूंका अपना विरोध दर्ज कराया.

नई दिल्ली, इस बड़ी पार्टी ने आज 140 से अधिक पदाधिकारियों को निष्कासित कर दिया है. अन्नाद्रमुक नेताओं ओ. पनीरसेल्वम और के पलानीस्वामी ने तूतीकोरिन जिले से संबद्ध 140 पार्टी पदाधिकारियों को संगठन को बदनाम करने के आरोप में आज पार्टी से निकाल दिया. एक संयुक्त बयान में दोनों नेताओं ने जिले में अन्नाद्रमुक की विभिन्न संगठनात्मक इकाइयों से संबद्ध 144 पदाधिकारियों को निकाले जाने की घोषणा की.

पटना ,  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व बिहार के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेजप्रताप यादव अपने निराले अंदाज के लिए जाने जाते हैं. एकबार फिर उन्होने नया काम करके सबको आश्चर्य मे डाल दिया. अबकी बार तेजप्रताप यादव राज मिस्‍त्री बने और ईंट जोड़  कर उन्होने श्रमिकों के महत्व को बताया. तेजप्रताप यादव ने फेसबुक व ट्विटर पर  लिखा है कि श्रमिक समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं. राष्ट्र निर्माण, विकास एवं अर्थव्यवस्था में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है.

नयी दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर कल सदन में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की एक बैठक बुलायी है। बजट सत्र में तीन तलाक विधेयक समेत विभिन्न मुद्दों पर सरकार और विपक्ष के बीच टकराव होने की आशंका है। सरकार ने भी कल ऐसी बैठक बुलायी है जहां प्रधानमंत्री और शीर्ष विपक्षी नेता उन मुद्दों पर अपनी बात रख सकते हैं जो सदन में उठाये जा सकते हैं।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में मौसम आम तौर पर शुष्क रहा । बीते चौबीस घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों में कई जगह घना कोहरा छाया रहा । पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में कोहरा रहा। मौसम विभाग ने आज कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप जारी है ।