Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 05 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली,  कांग्रेस  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ड्रीम प्रोजेक्ट की पोल खोलकर रख दी है. राज्यसभा मे निर्मल भारत अभियान  की वास्तविक स्थिति से परिचित कराते हुये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आंकड़ो सहित पूरी बात  रखी. राज्यसभा मे कांग्रेस का पक्ष रखते हुये उन्होने कहा कि जिस भारत की की कल्पना की गई थी ये वह बारत नही है।

नई दिल्ली,  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के नतीजों की भविष्यवाणी की है. अरविंद केजरीवाल  ने आज एक ट्वीट कर कहा, ‘मैं बीते कुछ दिनों में तमाम लोगों से मिला हूं. सभी में इस बात को लेकर सहमति है कि बीजेपी को 215 से कम सीटें मिल रही हैं. बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। युवा अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं.

लखनऊ,समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट करके केन्द्र और राज्य सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं, वहीं सपा सरकार में किए गए कार्यों को लोगों तक पहुंचा रहे हैं. अखिलेश यादव का ये ट्वीट सपा सरकार में चंबल में किए गए विकास कार्यों को लेकर है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा

पटना,  बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जब भी किसी मंच पर होते हैं तो उनके निशाने पर नीतीश कुमार ही रहते हैं. नीतीश पर वह लगातार जोरदार हमले करते जा रहे हैं.  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पर तेजस्वी यादव ने ये गंभीर आरोप लगाया है.  एक कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश ने महागठबंधंन को 2015 में मिले जनादेश के साथ बलात्कार किया. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव राजधानी पटना के दनियावां में मौजूद थे. 

नोएडा,  राज्यसभा सांसद राज बब्बर नोएडा में यूपी पुलिस की फर्जी मुठभेड़ में घायल जितेंद्र यादव को देखने सेक्टर-62 स्थित फॉर्टिस अस्पताल पहुंचे। यहां पर उन्होंने जितेंद्र के परिजनों से भी मुलाकात की। पुलिस की गोली का शिकार जितेंद्र यादव के परिवार वालों का कहना है कि यूपी पुलिस ने एक फेक एनकाउंटर में उसे गोली मारी है। 

 लखनऊ, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अब समाजवादी पार्टी के  संरक्षक मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदारों के पीछे हाथ धोकर पड़ गयी है. मुलायम सिंह की समधन के बाद अब   समधी के ऊपर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है.  मुलायम सिंह यादव के समधी और सूचना आयुक्त अरविंद सिंह बिष्ट को आवंटित दो भूखंड एलडीए ने सीज कर दिया हैं. दो प्लॉटों के आवंटन निरस्त करने पर एलडीए का कहना है कि अरविंद और उनकी पत्नी के पास एक से ज्यादा भूखंड प्राधिकरण की योजनाओं में मौजूद हैं. 

लखनऊ,माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र इलाहाबाद द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा कल से शुरू हो रही है. विभाग द्वारा परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. योगी सरकार में पहली बार होने जा रही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अपनी सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया है. इस बार हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में 66 लाख से अधिक परीक्षार्थी 8549 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देंगे.