Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 06 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

सूरत, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज गुजरात मे एक बड़ा धमाका किया हैं. उनके बसपा प्रमुख  मायावती को लेकर दिये बयान से यूपी की राजनीति मे बड़ा परिवर्तन आ सकता है. 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन के बारे मे बड़ा बयान दिया है. 

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में करीब दस महीने पहले योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभालने के बाद से ही उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग का पद खाली चल रहा था.आज योगी सरकार ने अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद पर नियुक्ती कर दी  है. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद पर पूर्व एमएलसी कानपुर के तनवीर हैदर उस्मानी के नाम की संस्तुति पर राज्यपाल राम नाईक ने अपनी मुहर लगा दी है.

नई दिल्ली, आज सुबह रोड रेज की ऐसी घटना सामने आई है जिसने एक कांग्रेस नेता की जान ले ली. विनोद मेहरा अपनी वैगन आर कार में शादी समारोह से लौट रहे थे, जब एक वैन ड्राइवर से तेज़ रफ़्तार और रास्ता नहीं देने को लेकर उनकी कहासुनी हो गई. तभी वैन में सवार लोगों में से एक ने मेहरा को गोली मार दी.  पुलिस को रात 2.53 पर पीसीआर कॉल मिली. इसके बाद पुलिस ने विनोद को अस्‍पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

कासगंज,  उत्तर प्रदेश के कासगंज मामले में पुलिस ने आज एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने आज बताया, ‘पुलिस ने आज चंदन गुप्ता  की हत्या के मामले में एक और आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया। इसके पास से एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद हुए है।

मुंबई,  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीसरे मोर्चे के गठन पर महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होने कहा कि समाज के हर तबके को प्रभावित करने वाली ‘आर्थिक अराजकता’के कारण अगले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ तीसरा मोर्चा तैयार हो सकता है।

नई दिल्ली, बांग्‍लादेश बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवान अजय कुमार का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है.बीएसएफ के जवान ने पीएम मोदी और सीएम योगी को ये खुली धमकी है. सहारनपुर निवासी अजय कुमार ने एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने परिवार के लिए न्याय की गुहार लगायी है.