Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 07 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

पटना , बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव भले जेल में बंद हों, लेकिन पार्टी के हर फैसले राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर वहीं लेते हैं. इसी क्रम में लालू यादव ने आज पार्टी में बड़ी फेरबदल को अंजाम दिया. उनके निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है. कार्यकारिणी में कई नये चेहरों को जगह मिली है.

नई दिल्ली, अब योग गुरु बाबा रामदेव की जिंदगी पर,  टीवी सीरियल ‘स्वामी रामदेव : एक संघर्ष’ जीत डिस्कवरी चैनल पर शुरू होने जा रहा है. अजय देवगन फिल्म्स और वाटरगेट प्रोडक्शन द्वारा निर्मित ‘स्वामी रामदेव : एक संघर्ष’ में बाबा रामदेव के जीवन के सफर को दिखाया गया है कि उन्होंने कैसे गुमनामी से जाने माने योग गुरु, उद्योगपति और राष्ट्र के आदर्श बनने तक का सफर तय किया.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह  यादव की समधन का एक बार फिर ट्रांसफर कर दिया गया है। अम्बी बिष्ट का दोबारा ट्रांसफर किये जाने पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने अपनी सफाई दी है। मुलायम सिंह  यादव की समधन  एलडीए में उपसचिव रही अम्बी बिष्ट का अभी कुछ दिन पहले ही ट्रांसफर लखनऊ विकास प्राधिकरण से नगर पालिका परिषद फर्रुखाबाद में ईओ  के पद पर किया गया था। 

नयी दिल्ली,  आम आदमी पार्टी  के चार और विधायकों ने लाभ के पद के मामले में दिल्ली विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिये जाने के खिलाफ आज दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। उनकी याचिकाएं सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर के समक्ष आई जिन्होंने इन याचिकाओं पर निर्वाचन आयोग का जवाब मांगते हुए उसे नोटिस जारी किया।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के लिए नई गाइड लाइन जारी की है। इस गा‌इड लाइन में कई महत्वपूर्ण नियम व शर्तें हैं। इन नियमों व शर्तों से पार्टी के नेताओं को खुशखबरी हो सकती है वहीं कुछ के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

जयपुर ,भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्‍नी जसोदाबेन के साथ आज एक बड़ा हादसा हुआ.  जसोदाबेन आज सुबह चित्तौडग़ढ़ के नजदीक सड़क दुर्घटना में घायल हो गई जिससे उनके सिर पर चोट आई. वहीं इस हादसे में एक शख्‍स की मौत हो गई है.बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक शख्‍स की मौत हो गई है. जसोदाबेन को चित्तौड़ के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.   जसोदाबेन बिल्‍कुल ठीक है.

बलिया , उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष और समाजवादी पार्टी  के नेता रामगोविंद चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने और लोकतंत्र की पुनर्बहाली के लिए बहुजन समाज पार्टी  से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया है। चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुम्बई में विपक्षी दलों की एकजुटता की आवश्यकता संबंधी बयान दिया है। 

नयी दिल्ली,  राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने पाकिस्तानी आंतकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की भारत में गतिविधियों की जांच के संबंध में उत्तराखंड से एक तथाकथित हवाला संचालक को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मामले में पांचवे आरोपी अब्दुल समद को कल हरिद्वार से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया और उसे अदालत में पेश किया गया।