Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 17 अक्तूबर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

ताजमहल पर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर बीजेपी बुरी तरह फंस गयी है, विपक्षी नेताओं ने एक के बाद एक हमले करने शुरू कर दिये हैं और बीजेपी अब अपना बचान भी नही कर पा रही है. भाजपा विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर करारा हमला बोलते हुये लोगों से अपील की है कि वह ताज की बात करें तो तुम कामकाज की बात करना’. वो ‘ताज’ की बात करे तो तुम ‘कामकाज’ की करना। वो ‘गाय’ की कहे तो तुम ‘आय’ की कहना। वो ‘शाहजहां’ की बात करे तो तुम ‘जयशाह’ पर अड़े रहना।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम के ताजमहल से जुड़े विवादित बयान के बाद भाजपा बचाव की मुद्रा मे है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके बाद कहा है, “हमें इसकी तह में जाने की जरूरत नहीं है कि ताजमहल क्यों, किसने और किस उद्देश्य से बनाया. महत्वपूर्ण ये है कि ताजमहल भारत के मजदूरों और भारत माता के सपूतों के खून-पसीने की कमाई से बना हुआ है. वह एक पुरातात्विक इमारत है जिसका संरक्षण और संवर्धन जरूरी है. वह अपनी वास्तु के लिए विश्व विख्यात है.”

 ताजमहल को गुलामी की निशानी बताने वाले बयान पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने संगीत सोम का नाम लिए बिना कहा, ”मैं किसी को जवाब नहीं दे रहा हूं क्योंकि गोश्त के कारखाने चलाने वालों को राय देने का अधिकार नहीं है. इस पर मोदी और योगी जी फैसला करेंगे लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि उन सभी इमारतों को गिरा देना चाहिए जिनसे कल के शासकों की बू आती है.” उन्होने कहा, ”मैंने तो पहले भी कहा कि सिर्फ ताजमहल ही क्यों पार्लियामेंट, राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार सब को गिरा देना चहिए. हम तो बादशाह से अपील करते हैं. छोटे बादशाह से तो हमने कहा कि आप आगे चलो हम साथ चलेंगे. पहला फावड़ा आपका होगा दूसरा हमारा होगा. कहने के बाद कदम पीछे हटा लेना राजनीतिक नपुंसकता है.”

  बीसीसीआई की याचिका पर केरल हाईकोर्ट ने मंगलवार को 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध बहाल रखा है.  केरल हाईकोर्ट ने अगस्त महीने में श्रीसंत पर लगे बैन को हटा दिया था. जिसके खिलाफ बीसीसीआई ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था. केरल हाईकोर्ट की एक खंडपीठ ने कहा कि श्रीसंत को आजीवन बीसीसीआई द्वारा आयोजित सभी क्रिकेट गतिविधियों से दूर रहना होगा.

 नौकरियों में आरक्षण पर बहस में शामिल होते हुए नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि वह इस नीति का निजी क्षेत्र में विस्तार करने के पक्ष में नहीं हैं. इसके साथ ही कुमार ने स्वीकार किया कि अधिक रोजगार सृजन के लिए और प्रयास करने की जरूरत है. कई राजनीतिक दलों के नेता निजी क्षेत्र की नौकरियों में अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए आरक्षण की वकालत कर रहे हैं. इस बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि ‘‘निजी क्षेत्र में नौकरियों में आरक्षण नहीं होना चाहिए.’’

 आयुर्वेद की अगुवाई में स्वास्थ्य क्रांति का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुर्वेदिक शिक्षा में कराए जा रहे अलग-अलग कोर्स के अलग-अलग स्तरों पर फिर से विचार करने तथा पारंपरिक खेती के साथ किसानों की खाली पड़ी जमीन का इस्तेमाल औषधीय पौधों के लिए करने की संभावना तलाशने पर जोर दिया. एम्स की तर्ज पर बने पहले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान को राष्ट्र को समर्पित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘हम 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना चाहते हैं, ऐसे में किसान अगर अपनी खाली पड़ी जमीन का उपयोग औषधीय पौधों के उत्पादन के लिये करने लगेगा, तो उसकी भी आय बढ़ेगी.’

 समाजवादी पार्टी हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाग लेगी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव मैदान में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने का फैसला कर लिया हैं. दरअसल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब पार्टी को एक नई ऊंचाईयों की ओर ले जाने के लिये अग्रसर हो चुकें हैं. वैसे इसके संकेत उन्होने दोबारा समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले ही देते हुये कहा था कि उनकी इच्छा समाजवादी पार्टी को क्षेत्रीय पार्टी के बजाय राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने की है.

 कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह पर तंज कसते हुए उन्हें शाह-जादा करार दिया और दावा कि उन्हें सरकारी कानूनी सहायता दी जा रही है। राहुल गांधी ने आज एक ट्वीट के जरिये अमित एवं जय शाह पर निशाना साधते हुए कहा, शाह-जादा के लिए सरकारी कानूनी सहायता। ऐसा क्यों, ऐसा क्यों कोलावेरी डा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ भाजपा प्रमुख और उनके पुत्र की तस्वीर भी लगायी है। साथ ही उस समाचार पोर्टल की एक खबर को भी टैग किया गया है जिसने जय शाह की फर्म से संबंधित खबर दी थी।

जानिये, लालू यादव ने क्यों कहा कि ‘वह ताज की बात करें तो तुम कामकाज की बात करना’ ?

आजम खान का बीजेपी पर बड़ा वार- गुलामी की निशानियों को ना मिटाना, राजनीतिक नपुंसकता है.

समाजवादी पार्टी मे मेयर के टिकट के लिये, राष्ट्रीय खिलाड़ी से लेकर पूर्व विधायक तक दावेदार

समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की ओर, अखिलेश यादव के बढ़ते कदम

अखिलेश यादव ने घोषित की सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी, देखिये किसका कद बढ़ा, किसका घटा

ताजमहल पर सपा ने दिया संगीत सोम को करारा जवाब…….

IAS अफसर काम की शैली बदलें, न्यूनतम शासन- अधिकतम प्रशासन सुनिश्चित करें-उपराष्ट्रपति

भाजपा के कार्यक्रम में, हार्दिक पटेल की अारक्षण आंदोलन समिति का हंगामा, 40 गिरफ्तार