Breaking News

‘आप’ नेता आशुतोष बोले , ब्लॉग मामले को अदालत ले जाने वाले छीनना चाहते हैं बोलने की आजादी

नयी दिल्ली,  आप नेता आशुतोष ने कहा है कि उनके एक ब्लॉग में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणी का मामला अदालत ले जाने वाले उनकी अभिव्यक्ति की आजादी पर रोक लगाना चाहते हैं। दिल्ली की स्थानीय अदालत ने दो साल पहले लिखे गये उनके इस ब्लॉग में महात्मा गांधी के बारे में की गयी टिप्पणी के पीछे सस्ती लोकप्रियता बटोरने का मकसद बताते हुये पुलिस को आशुतोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का कल आदेश दिया था।

आशुतोष ने आज अपनी प्रतिक्रया में कहा ‘‘मेरे ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज करने का अदालत का आदेश आया है। अदालत का पूरा सम्मान है। लेकिन जो लोग अदालत गये हैं वे मेरे बोलने की आज़ादी पर रोक लगाना चाहते हैं । मैं अपना पक्ष अदालत में रखूंगा। आशुतोष ने कहा कि यह मामला ब्लॉग लिखने के दो साल बाद अदालत में उठाया गया है। यह उनकी अभिव्यक्ति की आजादी को रोकने का प्रयास मात्र है। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘‘गांधी मेरे आदर्श थे और रहेंगे। उनका अपमान करने का सवाल ही नही उठता।

साल 2016 में आप विधायक संदीप कुमार के खिलाफ बलात्कार का एक मामला सामने आने पर आशुतोष ने इसे पार्टी विधायक की निजता का मामला बताते हुये एक ब्लॉग लिखा था। इसमें महात्मा गांधी पर की गयी टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुये अदालत से पुलिस को आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश देने की मांग की गयी थी।