Breaking News

आमिर खान से मुलाकात के बाद भारत के साथ फिल्मों में सहयोग के लिए उत्सुक है चीन….

बीजिंग,  सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के सूचना विभाग और देश के फिल्म नियामक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान से मुलाकात के बाद कहा कि चीन फिल्म बनाने और बेहतरीन फिल्में साझा कर भारत के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान तथा सहयोग को मजबूत करने का इच्छुक है।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन सेंट्रल कमेटी के प्रचार विभाग के कार्यकारी उपाध्यक्ष और राज्य फिल्म प्रशासन के महानिदेशक वांग शिओहुई ने 19 अक्टूबर को आमिर खान से मुलाकात की थी। चीन की स्टेट काउंसिल के सूचना कार्यालय ने एक बयान में कहा कि चीनी फिल्मों के विकास को रेखांकित करते हुए वांग ने उम्मीद जतायी है कि चीन और भारत सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सहयोग को मजबूत कर सकते हैं, उत्कृष्ट फिल्मों को साझा कर सकते हैं, फिल्म बनाने में गहन सहयोग कर सकते हैं और अधिक गुणवत्ता वाली फिल्मों का उत्पादन करने के लिए दोनों देशों के फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित कर सकते हैं।

‘तोहू विश्व सांस्कृतिक मंच’ में शिरकत करने आमिर चीन पहुंचे थे। आमिर की फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में 1000 करोड़ रुपए की कमाई की थी। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग सहित कई चीनी नेताओं ने ‘दंगल’ के विषय की सराहना भी की थी।