Breaking News

आम लोगों के लिये खुला आईआईटीएफ

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला  18 नवंबर से 27 नवंबर तक आम लोगों के लिये खुल गया है।

यह मेला सुबह साढे नौ बजे से शाम साढ़े सात बजे तक आम लोगों के लिये खुला रहेगा। प्रगति मैदान के गेट पर मेले के प्रवेश टिकट नहीं बिक रहे हैं। लोगों को पहले ही चुनिंदा 66 मेट्रो स्टेशनों या बुकिंगमाईशो डॉट कॉम पर टिकट खरीदने होंगे। इस बार पहले की तुलना में कम जगह में मेले का आयोजन हो रहा है इसीलिए प्रतिदिन करीब 25ए000 टिकटों की ही बिक्री होगी।

वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग के लिये प्रवेश निशुल्क है लेकिन उनके साथ आने वाले व्यक्तियों को टिकट खरीदना होगा। शनिवार, रविवार और सार्वजनिक अवकाश के दिन व्यस्कों का टिकट 120 रुपये का और बच्चों का 60 रुपये का होगा जबकि अन्य दिन इनकी कीमतें क्रमशरू 60 रुपये और 40 रुपये होंगी।

इस साल गेट नंबर एक भैंरो रोड ए गेट नंबर आठ मथुरा रोड और गेट नंबर 10 प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से मेले में प्रवेश होगा। प्रगति मैदान के अंदर कोई पार्किंग सुविधा नही है। भैंरों रोड पर शुल्क देकर पार्किंग की जा सकती है। भैरों मंदिर पार्किंग से गेट नंबर एक के लिए शटर सेवा भी उपलब्ध है।