Breaking News

इंदिरा गांधी पर बनी फिल्म ‘31 अक्तूबर’ सेंसर बोर्ड से पास

Film on Indira Gandhiनई दिल्ली, देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या पर आधारित फिल्म ‘31 अक्तूबर’ के कई सीन काटने और चार महीने की देरी के बाद सेंसर बोर्ड ने इसे हरी झंडी दे दी।फिल्म इंदिरा गांधी की हत्या के बाद के घटनाक्रम पर आधारित है।  फिल्म 22 अगस्त को रिलीज होगी।

निर्माता हैरी सचदेवा के मुताबिक, हिंसा और खून-खराबे वाले कई सीन को इस फिल्म से हटा दिया गया। सचदेवा ने जारी एक बयान में कहा, ‘इसमें नौ बड़े सीन काटे गए। सेंसर बोर्ड का कहना था कि इनमें से कुछ दृश्य और संवाद एक खास समुदाय को उकसा सकते थे इसलिए इन्हें हटाया जाना जरूरी था।’सचदेव ने कहा, ‘इसमें समय लगा, लेकिन हम सेंसर बोर्ड को वे दृश्य रखने के लिए राजी करने में कामयाब रहे, जो कहानी की सच्चाई के लिए जरूरी हैं। सुधार समिति ने हमसे कई बार फिल्म जमा करवाई और जिन दृश्यों से उन्हें ऐतराज था, उन्हें कटवाया।’

फिल्म में अभिनेत्री सोहा अली खान और अभिनेता वीर दास मुख्य भूमिका में हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता शिवाजी लोटन पाटिल ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।इस के लिए लुधियाना के एक गांव में दिल्ली का सेट बनाया बनाया गया। मूवी में सोहा अली खान एक डरी हुई सिख महिला की भूमिका में नजर आएंगी। इसके साथ ही वीर दास उनके पति बने हैं। वीर और सोहा ने मूवी के लिए चार-पांच महीने ट्रेनिंग की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *