Breaking News

इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास

 

सिडनी, विक्टोरिया द्वारा वार्षिक अनुबंध में शामिल न किए जाने पर आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रॉब क्यूनी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। आस्ट्रेलिया की घरेलू टीम विक्टोरिया ने अपनी अनुबंध सूचि को नया रूप दिया है, जिसमें क्यूनी को जगह नहीं मिली है।

क्यूनी ने आस्ट्रेलिया के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं। वह पिछले एक दशक से टीम विक्टोरिया की टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने विक्टोरिया के लिए पांच शेफील्ड शिल्ड टूर्नामेंट जीते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 96 मैचों में 36.84 की औसत से 5,674 रन बनाए हैं। नए अनुबंध में विक्टोरिया के कप्तान मैथ्यू वेड अब तस्मानिया के लिए खेलते नजर आएंगे।

वहीं मार्कस स्टोइनिस अब वेर्स्टन आस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। क्रिकेट विक्टोरिया के महाप्रबंधक शॉन ग्राफ ने कहा है, रोब क्यूनी विक्टोरिया के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने विक्टोरिया के लिए काफी योगदान दिया है। क्यूनी ने 2010-2011 और 2011-2012 में लगातार दो बार विक्टोरिया के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाले लॉरे मेडल जीता है। उन्होंने नवंबर 2012 में अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट में पदार्पण किया था।