Breaking News

एक दशक पुराना रिकॉर्ड तोड़कर धमाकेदार अंदाज में सेमीफाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र

लखनऊ, चेतेश्वर पुजारा ;67 नाबाद और शेल्डन जैक्सन ;73 नाबाद की संयमित और सूझबूझ भरी 136 रनों की भागीदारी की बदौलत सौराष्ट्र ने रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश को छह विकेट से पीट कर अंतिम चार में जगह बना ली। सौराष्ट्र ने इस तरह रणजी के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की। सौराष्ट्र ने चार विकेट पर 372 रन बनाकर यह रिकॉर्ड कायम किया। सौराष्ट्र ने असम के सेना के खिलाफ 2008.09 सत्र में 371 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा।

इस हार के साथ रणजी ट्राफी केे मौजूदा सत्र में मेजबानों के सुहाने सफर का अंत हो गया जबकि सौराष्ट्र को खिताबी मुकाबले में प्रवेश के लिये अब 24 जनवरी को कर्नाटक से भिड़ना होगा। मेजबान टीम की इस सत्र में यह पहली हार थी। उत्तर प्रदेश की पहली पारी में 385 रनों के जवाब में सौराष्ट्र ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुये 208 रन बनाये थे। हालांकि दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने गजब की वापसी करते हुये मेजबानों की दूसरी पारी को 194 रनों में समेट दिया था। पहली पारी में 177 रनों की अहम बढ़त के साथ उत्तर प्रदेश ने मेहमान टीम को जीत के लिये 371 रनों का लक्ष्य दिया था।

गेंद के बाद बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले साैराष्ट्र की सलामी जोड़ी हार्विक देसाई ;116 और स्नेल पटेल ;72 ने 132 रन की साझीदरी कर टीम को मजबूत प्लेटफार्म दिया जिसे बाद में अनुभवी चेतेश्वर पुजारा ने अपने जोड़ीदार शेल्डन जैक्सन के साथ जीत में तब्दील कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिये 136 रनों की बेहतरीन अविजित भागीदारी निभायी। चेतेश्वर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 110 गेंद खेलकर नौ चौके लगाये जबकि शेल्डन ने 109 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का जड़ा। इससे पहले हार्विक ने खेल के पहले सत्र में आउट होने से पहले 259 गेंदे खेलकर 16 चौके जमाये जिसके बाद कमलेश मकवाना सात रन बनाकर पवेलियन लौट गये। शतकधारी हार्विक देसाई को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।