Breaking News

एक बार फिर दहला न्यूजीलैंड का क्राइस्टचर्च शहर, बड़ा गैस धमाका….

क्राइस्टचर्च , न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के उत्तरी इलाके में शुक्रवार की सुबह गैस विस्फोट होने से कम से कम छह लोग घायल हो गये और एक घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।  पुलिस एवं अापात सेवाकर्मियों ने क्राइस्टचर्च के उपनगर नाॅर्थउड के प्रभावित इलाके में घेराबंदी कर रखी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि विस्फोट की भयावह आवाज को सुनकर वे डर गये। साथ ही उन्होंने आसमान में धुआं उठते तथा चारों ओर फैले मलबे को देखा।  एक व्यक्ति ने ऑनलाइन लिखा,“मुझे लगा कि यह एक छोटी सा भूकंप है क्योंकि शोर और फिर एक खड़खड़ाहट की आवाज सुनाई दी।”  घटनास्थल के पास स्थित एक प्रीस्कूल के शिक्षकों को भी चेतावनी जारी की गयी। स्कूल के सभी बच्चे हालांकि सुरक्षित हैं।
रेडियो न्यूजीलैंड के मुताबिक विस्फोट के मलबे से 17 मकान प्रभावित हुए हैं तथा आस-पास के 50 घरों को खाली कराया गया। नॉर्थवुड के सभी निवासियों को विस्फोट के बाद गैस से संचालित तमाम सुविधाओं को बंद रखने की भी चेतावनी जारी की गयी।  भीषण विस्फोट की आवाज सुनकर कुछ लोगों को गोलीबारी होने की भी आशंका महसूस हुई। गौरतलब है कि गत 15 मार्च को क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में हुए आतंकवादी हमलों मेें 51 लोग मारे गये थे।