Breaking News

एमएसपी के नाम पर ढोंग कर रही सरकार – कांग्रेस

नयी दिल्ली, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार द्वारा हाल में विभिन्न फसलों के लिए तय किये समर्थन मूल्य को अपर्याप्त बताते हुये आज संसद परिसर में प्रदर्शन किया और कहा कि वह शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भी मुद्दे को उठायेगी।

लोकसभा मे पप्पू यादव बोले- मेरे व्यवहार में बिहार की 11 करोड़ जनता की पीड़ा समाहित है

यूपी में फिर तोड़ी गई बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति…..

कांग्रेस के सांसदों ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद परिसर के अंदर संसद के गेट पर हाथों में मक्का लेकर प्रदर्शन किया। वे “एमएसपी नहीं यह धोखा है” के नारे लगा रहे थे। कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि सरकार ने फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने का ढोंग किया है। पिछले चार साल में समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया गया और अब चुनावी साल में सरकार एमएसपी के नाम पर वास्तविक लागत मूल्य से मात्र 10 प्रतिशत ज्यादा कीमत दे रही है।

सपा का कांग्रेस और बसपा से गठबंधन का संकेत, अखिलेश यादव जुटे रणनीति बनाने में…..

आज सुबह लखनऊ वालों को मिला, अखिलेश यादव के कार्यकाल का एक और बड़ा तोहफा

उन्होंने कहा कि चार साल में उर्वरक और डीजल की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है और किसानों की लागत तय करते समय इन तथ्यों की अनदेखी की गयी। सिंधिया ने कहा कि सरकार ने पहले डॉ. एम.एस. स्वामीनाथन द्वारा सुझाये गये सी-2 फॉर्मूला के आधार पर लागत तय करने और उस पर डेढ़ गुणा एमएसपी देने की बात कही थी। लेकिन, उसने ए2 प्लस एफएल फॉर्मूला पर लागत की गणना कर उससे डेढ़ गुणा एमएसपी तय किया। इस प्रकार उसने किसानों के साथ धोखा किया है।

ग्राम्य विकास अधिकारी के परिणाम घोषित, देखिये पूरी सूची

पकड़ी गई Google की ‘धोखाधड़ी’, लगाया गया अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना

उल्लेखनीय है कि ए2 प्लस एफएल में किसान की फसल विशेष पर लागत और परिवार के सदस्यों के श्रम को जोड़ा जाता है। सी2 फॉमूला में जमीन का किराया तथा अन्य कई कारकों को भी शामिल किया जाता है जिससे लागत मूल्य काफी बढ़ जाता है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि शुक्रवार को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा के दौरान भी पार्टी इस मुद्दे को उठायेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है।

अखिलेश यादव ने क्यों कहा-देश नया प्रधानमंत्री चाहता है…?

आईसीसी रैंकिंग में पहली बार कुलदीप यादव ने बनाई जगह, देखिये कौन सा मिला स्थान ?

किसान आत्महत्या कर रहे हैं, दिल्ली बलात्कार की राजधानी बन गयी है, लेकिन प्रधानमंत्री को इनकी कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में किसान भारतीय जनता पार्टी को जमीन पर ला देंगे। पंजाब से कांग्रेसी सांसद सुनिल कुमार जाखड़ ने दावा किया कि किसानों को घोषित एमएसपी भी नहीं मिल पा रहा। उन्होंने कहा कि पंजाब की मंडियों के 16 जुलाई के मूल्यों की सूची दिखाते हुये कहा कि मक्का 900 रुपये प्रति क्विंटल बिक रहा है जबकि इसका एमएसपी 1,600 रुपये तय किया गया है। सरकार बताये कि किसान एमएसपी पर मक्का बेचने के लिए कहाँ जायें।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  यानि आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी, देखिये कौन कहां पर ?

लखनऊ मे पड़ा छापा, करोड़ों कैश व कई किलो सोना बरामद,अब इनसे होगी पूछताछ ?

मोदी सरकार का दावा, एससी-एसटी पर नही बढ़े अत्याचार,आपराधिक मामलों के लिये राज्यों को बताया जिम्मेदार

मोदी सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर, समाजवादी पार्टी ने स्पष्ट किया अपना रूख

मॉडल ने रैंप वाक करते हुए, कराया स्तनपान, छिड़ी जबरदस्‍त बहस

मोदी सरकार की अग्नि-परीक्षा- सोनिया गांधी के बयान ने बढ़ायी, सरकार की धड़कनें

मोदी सरकार को बड़ा झटका, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार

IAS अफसर जो ट्रेनिंग के दौरान बना रहे ये अनोखा रिकॉर्ड