Breaking News

कश्मीर के कई हिस्सों में लगाया गया प्रतिबंध

श्रीनगर , मुठभेड़ में आतंकवादियों और एक नागरिक के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिये श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है। उन्होंने बताया कि नौहट्टा , रैनावाड़ी , सफाकदल , एमआर गंज और खन्यार के पुलिस थाना क्षेत्रों में कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं जबकि मैसुमा और क्रालखुद इलाकों में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं।

अलगाववादियों ने संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व  के बैनर के तहत आज कश्मीर को पूरी तरह बंद रखने का आह्वान किया। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में तीन आतंकवादियों के मारे जाने और शहर के छत्ताबल इलाके में मुठभेड़ की जगह पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में एक नागरिक की मौत के प्रति रोष जताने के लिए यह बंद बुलाया गया है। मारा गया नागरिक और तीन में से एक आतंकवादी श्रीनगर का निवासी था।

सैय्यद अली शाह गिलानी , मीरवाइज उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक ने लोगों से बंद को सफल बनाने का आह्वान किया है।
अधिकारी ने बताया कि शहर की दुकानें , पेट्रोल पंप और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहे।
वहीं श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा लगातार दूसरे दिन आज भी निलंबित रही।