Breaking News

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवार तीसरी सूची,देखे लिस्ट…

 छत्तीसगढ़,छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में 37 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं।

 पार्टी द्वारा बहु प्रतीक्षित घोषित सूची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को पाटन, नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव को अम्बिकापुर एवं पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष डा.चरणदास महंत को सक्ती विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वार्ता के अनुसार, पार्टी की ओर से एकल नाम वाली 40 सीटो पर उम्मीदवार तय करने के संकेत दिए गए थे लेकिन 37 सीटे पर ही उम्मीदवार घोषित किए गए। जिन तीन अहम सीटो के नाम रोके गए उनमें कोटा सीट भी शामिल है जिस पर मौजूदा विधायक डा.रेणु जोगी को टिकट देने को लेकर पार्टी ऊंहापोह की स्थिति में है।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा जारी सूची के अनुसार मनेन्द्रगढ़ सीट से डा.विनय जायसवाल, प्रम नगर से खेलसाय सिंह,भटगांव से पारसनाथ रजवाड़े, प्रतापपुर से प्रेमसाय सिंह टेकाम, रामानुजगंज से वृहस्पति सिंह, अम्बिकापुर से टी.एस. सिंहदेव, सीतापुर से अमरजीत भगत, जशपुर से विनय कुमार भगत, कुनकुरी से उत्तम दन मिंज, पत्थलगांव से रामपुकार सिंह, सारंगढ़ से उतरानी जांगड़े, खरसिया से उमेश पटेल को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

पार्टी ने धरमजयगढ़ से लालजी सिंह राठिया, रामपुर से श्यामलाल कंवर, कोरबा से जयसिंह अग्रवाल, मरवाही से गुलाब सिंह राज,लोरमी से शत्रुध्नलाल चन्द्राकर, मुंगेली से राकेश, मस्तूरी से दिलीप लहरिया, अकलतरा से चुन्नी लाल साहू, सक्ती से चरणदास महंत, चन्द्रपुर से रामकुमार यादव, कसडोल से शकुन्तला साहू, भाटापारा से सुनील महेश्वरी, रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा, रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय, आरंग से डा. शिवकुमार डहरिया को उम्मीदवार बनाया है।