Breaking News

केंद्र रोहिंग्या मुस्लिमों के निर्वासन मुद्दे पर गंभीर नहीं – बजरंग दल

जम्मू , बजरंग दल की जम्मू.कश्मीर इकाई के अध्यक्ष राकेश बजरंगी ने कहा है कि रोहिंग्या मुसलमानों के निर्वासन के मुद्दे को फिर ठंढे बस्ते में डाल दिया गया है और लगता है कि भारतीय जनता पार्टी  नीत केंद्र सरकार उनके निर्वासन को लेकर गंभीर नहीं है।

रोहिंग्या शरणार्थियों पर आधार कार्ड और जरूरत के अन्य वैध दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करके जम्मू क्षेत्र में उनके कथित गैर कानूनी प्रवास का विरोध किया तथा उन्हें तत्काल वापस स्वदेश भेजने की मांग की। बजरंगी ने यहां कहाएष् रोंहिग्या शरणार्थियों के निर्वासन का मामला फिर ठंढे बस्ते में डाल दिया गया है और लगता है कि केंद्र सरकार उनके निर्वासन को लेकर गंभीर नहीं है।

प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे लगाते हुए बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि रोहिंग्या अपना आधार कार्डए वोटर कॉर्डए स्कूल प्रमाण पत्र और पासपोर्ट बनवा रहे हैं। कार्यकर्ताओं के मुताबिक ऐसी भी रिपोर्ट है कि एक हजार रुपये में जम्मू.कश्मीर के भीतर ये दस्तावेज बनवा रहे हैं और यदि ऐसा है तो कौन ये दस्तावेज उन्हें उपलब्ध करा रहा हैए इसकी जांच की जरूरत है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों को अवैध ढंग से रह रहे रोहिंग्या के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगायाएष् यदि कांग्रेस ने रोहिंग्या को वर्षों पूर्व बसा दिया है तो फिर आज केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा उन्हें अब तक निर्वासित क्यों नहीं कर रही है। इसका साफ मतलब है कि भाजपा भी उन्हें रोहिंग्या को वोट बैंक की राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है। बजरंग दल के नेता ने तो यहां तक कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में लोग भाजपा को सबक सिखायेंगे तथा उन चुनावों के परिणाम पार्टी की छवि और लोगों से किये झूठे वादे को लेकर स्थिति स्पष्ट कर देंगे।