Breaking News

‘‘केसरी’’ फिल्म के निर्देशक का, बड़े सितारों को लेकर बड़ा बयान

मुंबई,  निर्देशक अनुराग सिंह का कहना है कि बड़े सितारों के साथ काम करते समय जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। अनुराग ने ‘‘केसरी’’ फिल्म का निर्देशन किया है जिसमें अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह फिल्म ब्रिटिश भारतीय सेना की सिख रेजीमेंट और अफगान कबायलियों के बीच सितंबर 1897 को सारागढ़ी में हुई लड़ाई पर आधारित है।

उन्होंने कहा ‘‘मैंने यह सोचा ही नहीं कि यदि मेरी फिल्म में कोई बड़ा सितारा होगा तो किसी और पर ध्यान नहीं दूंगा। हां, जब आपकी फिल्म में बड़ा सितारा होता है तो आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है क्योंकि आप प्रशंसकों का दिल कभी नहीं तोड़ना चाहेंगे। अनुराग ने पीटीआई से कहा ‘‘बजट बड़ा होने पर आपको उसे सही भी ठहराना होता है। मुझे नहीं लगता कि फिल्म में बड़ा सितारा होने पर कोई फिल्मकार चैन से रह पाता है। मुझे तो यह डर रहता है कि मैं जो बना रहा हूं उसे दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिले। ’’ उन्होंने अक्षय कुमार की, काम के प्रति उनके समर्पण और पेशेवर रुख को लेकर सराहना की।

उन्होंने कहा ‘‘हमने एक एक सितारे के साथ काम किया जिसमें न तो अहंकार है और न ही वह नखरे करते हैं। वह समय पर आते हैं, अनुशासित हैं और वही करते हैं जो निर्देशक कहता है। पटकथा यदि उन्हें पसंद आयी तो फिर कहते हैं – आप बताइये मुझे कि मैं क्या करूं।’’
इसी विषय पर दो और फिल्में बन रही हैं। राजकुमार संतोषी और अजय देवगन इनका निर्माण कर रहे हैं। इस पर अनुराग ने कहा कि उन्हें इन फिल्मों के बारे में पता है और वह मानते हैं कि हर व्यक्ति को किसी भी विषय पर फिल्म बनाने की स्वतंत्रता है।