Breaking News

खुशखबरी,अब इस हाउसिंग स्कीम के तहत आपको मिलेगा आपके सपनों का घर….

नई दिल्ली ,क्या आप ईपीएफओ के खाता धारक हैं, तो ध्यान दें आपके लिए एक खुशखबरी है. खबर है कि ईपीएफओ ने एकाउंट होल्डर्स के लिए हाउसिंग स्कीम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी (सीबीटी) की दिसंबर में होने वाली बैठक में इस ड्रॉफ्ट को पेश किया जाएगा। वहां से ग्रीन सिग्नल मिलते ही ईपीएफओ मेंबर्स के लिए हाउसिंग प्रॉजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा।

SBI में है खाता तो 30 नवंबर तक निपटा लें ये काम, वरना…

सावधान,आपके SIM से ही मिनटों में आपके अकाउंट से गायब हो सकते हैं सारे पैसे ,जानिए कैसे..

उम्मीद है कि लोकसभा चुनावों से पहले इस हाउसिंग प्रॉजेक्ट योजना को लॉन्च किया जाएगा। ईपीएफओ के सदस्य विरजेश उपाध्याय ने एनबीटी को बताया कि ईपीएफओ अपने मेंबर्स के लिए हाउसिंग स्कीम को सस्ते दामों में उपलब्ध कराना चाहता है। निश्चित रूप से इस स्कीम में कुछ शर्तें भी जुड़ी हुई होंगी। हम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

इस महीने बढ़ सकती है इन सरकारी कर्चमारियों की सैलरी…

डेबिट कार्ड को लेकर बैंकों ने शुरू की ये नई सुविधा,अब नहीं हो सकेगा फ्रॉड…

ईपीएफओ के ड्राफ्ट के मुताबिक नैशनल हाउसिंग असोसिएशन बनाया जाएगा। यह सभी राज्यों में भूमि अधिग्रहण का काम करेगा, जिस पर हाउसिंग प्रॉजेक्ट बनेंगे। राज्यों से जमीन की खरीददारी सस्ते दामों पर की जाएगी। इसके बाद बिल्डर्स कंपनियों से बातचीत होगी, जो हाउसिंग प्रॉजेक्ट का निर्माण करेंगे। ईपीएफओ घर खरीदने के लिए लोन भी देगा, मगर तय शर्तों के आधार पर। सबसे अहम यह बात है कि इसमें मुनाफा कमाने की कोशिश नहीं होगी। जितनी लागत आएगी, उसके अनुसार आशियाने की कीमत तय की जाएगी।

SBI बैंक ने अपनी इन सेवाओं में कर दिए हैं बड़े बदलाव…

आज इतने रुपय सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल,रेट जानकर रह जाएगें हैरान…..

ईपीएफओ के वे मेंबर्स ही इस स्कीम के तहत मकान ले पाएंगे, जिनके पास अपना मकान नहीं है। यानी जिन्होंने अपने नाम से अभी तक कोई मकान नहीं खरीदा है। इसके लिए ईपीएफओ सदस्य का ईपीएफ खाता कम-से-कम 3 साल पुराना होना चाहिए। साथ ही घर खरीदने के लिए पीएफ खाते से 90 प्रतिशत की राशि निकालने की छूट मिलेगी। जो राशि लोन ली जाएगी, उसकी ईएमआई भी पीएफ खाते के जरिए चुकाई जा सकती है।

यूपी में हुए कई आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर,देखें लिस्ट…

यूपी में बदला एक और शहर का नाम….

महिला के पेट से निकाला गया कंगन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र सहित और भी बहुत कुछ..

नकाब पहनकर स्कूल में मुस्लिम टीचर को पढ़ाना पड़ा भारी,जारी किया ये फरमान….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर, मंत्रियों के मंत्रालयों मे हुआ ये फेरबदल

आसमान में दिखाई दी तेजी से उड़ती हुई रहस्यमयी चमकीली वस्तु,अब हो सकता है…