Breaking News

‘गैस छोड़ने’ पर होने वाली बदबू से हैं परेशान! तो ऐसे पाएं निदान

अपना वायु अर्थात देशी व प्रचलन की भाषा में कहें तो पादना और अंग्रेजी में फार्ट। बदबू से भरे घिनौने फार्ट को बिना बदबू वाला जैंटललमैन फार्ट बनाने के तरीके। गंभीरता को देखते हुए बुद्धिजीवियों ने फार्ट रोधक जांघिओं का आविष्कार किया।अपना वायु अर्थात देशी व प्रचलन की भाषा में कहें तो पादना। जी हां ये विषय ही ऐसा है जिस पर कोई भी बात करने से हिचिकचाता है, लेकिन इस पर बात करें या न करें आप इसे करे बिना रह नहीं सकते। आज हम इस विषय पर ही बात करने जा रहे हैं।

देखिए आप मुझे बदतमीज बिल्कुहल न समझें। क्योंकि इस विरले परंतु स्वभाविक, प्राकृतिक विषय के बारे में मैं इसलिए बात कर रहा हूं क्योंकि, अगर ये पब्लिक प्लेस पर हो जाए तो शर्मिंदा कर देता है, लेकिन अगर से उस पर बदबू से भरा हो तो लोग आपको किसी राक्षस से कम नहीं समझते हैं। क्योंकि बदबूदार पाद अर्थात फार्ट लोगों को आपके अनहाईजीनिक होने की सूचना चीख-चीख कर दे देता है। लेकिन जैसा कि यह प्राकृतिक क्रिया है और इसे रोक देना असंभव व हानिकारक है, तो कम से कम आज आपको हम इसे बिना बदबू वाला बनाने के तरीके तो बता ही सकते हैं….

तो चलिए जाने अपने बदबू से भरे घिनौने फार्ट को बिना बदबू वाला जैंटललमैन फार्ट बनाने के तरीके…. मुझे नहीं मालूम मेडिकल साइंस में पाद अर्थात फार्ट या पादने पर कभी कोई रिसर्च हुई है कि नहीं। पर हां इतना दावे के साथ कह सकता हूं कि यह विषय है बेहद शोध-युक्त। ज्यादा कुछ नहीं तो कम से कम इस बात पर तो और ज्यादा रिसर्च होनी ही चाहिए कि इसकी बदबू को कैसे दूर किया जाए। तो हमने इसकी बदबू दूर करने के कुछ तरीके ढूंढ निकाले हैं, और वो इस प्रकार से हैं…

 

फार्ट रोधक जांघिए:- आपको क्या लगा, कि विशेषज्ञों ने सिर्फ गोलियों से बचाने के लिए बुलट प्रूफ जैकेट बनाई थी? फार्ट की गंभीरता को देखते हुए कुछ बुद्धिजीवियों ने फार्ट रोधक जांघिओं का भी आविष्कार किया, जोकि संभवतः हमारी लिए एक खुशी की ख़बर है। कुछ विरली कंपनियां फार्ट को सोख लेने वाले या कहिए उनकी बदबू को निस्तोनाबूत करने वाले जांघिए बनाती हैं। इन जाघिओं में दरअसल कार्बन फिल्टर लगा होता है, जो बदलू को बाहर नहीं आने देता है। तो आप भी गूगल कर सकते हैं और अपने लिए फार्ट रोधक अंडरवीयर मंगा सकते हैं।

खाने में बदलाव:- ज्यादा चीनी वाले खाद्य पदार्थ न खाएं, खासतौर पर एडिड शुगर वाले। सुगरी फूड यानि मीठे खाद्य पदार्थ के सेवन से सबसे ज्या,दा फार्ट की समस्याव होती है, और वो भी बदबू लावे। सुगर को आसानी से बैक्टीवरिया के द्वारा तोड़ा जा सकता है जिसके चलते वह पेट में गैस पैदा करते है और बदबूदार बनाते है। इसके अलावा कार्बोहाइड्रेट ज्यादा न खाएं। दरअसल शरीर में कार्बोहाइड्रेट, जब बैक्टीोरिया के द्वारा पचाया जाता है तो वह कार्बन डाईऑक्साऔइड में बदल जाता है। इस तरह कार्बोहाइड्रेट के सेवन के बाद फार्ट से नाक सड़ा देने वाली गंदी बदबू निकलती है। इसलिए अगर आप किसी भी जरूरी काम से बाहर निकलने वाले हैं तो कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थ न खाएं।