Breaking News

गोमती रिवर फ्रंट परियोजना से जुड़ी कंपनियाें पर ईडी का छापा

लखनऊ उत्तर प्रदेश में पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में कथित रूप से हुये खनन घोटाले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय ;ईडीद्ध ने  लखनऊ में गोमती रिवर फ्रंट परियोजना में काम करने वाली कंपनियों के कार्यालयों में छापेमारी की।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने रिवर फ्रंट परियोजना से जुड़ी रिशु कंस्ट्रक्शन कंपनी के गोमतीनगर स्थित दफ्तर पर छापेमारी की। आरोप है कि कंपनी परियोजना से जुड़े कामों के योग्य नही थी मगर इसके बावजूद इसको काम मिला जबकि कई जगह पर बिना काम के कंपनी को भुगतान हुआ।

ईडी की टीम ने गोमतीनगर के विशालखण्ड में ठेकेदार अखिलेश सिंह के यहां छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार ईडी के रडार पर गैमन इंडिया प्राण् लिण्ए केके स्पूनए हाईटेक कम्पेटेंट बिल्डिर्स प्राइवेट लिमिटेड और तराई कंस्ट्रक्शन शामिल हैं जिसमें ईडी हाईटेक कम्पेटेंट बिल्डिर्स प्राइवेट लिमिटेड एवं तराई कंस्ट्रक्शन को समन कर चुकी है। आरोप है कि कई राज्यों में ब्लैक लिस्टेड गैमन इंडिया को सबसे ऊंची दर पर ठेका दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान इंजीनियरों और ठेकेदारों का पूरा घर खंगाला गया। टीम ने राजाजीपुरम इलाके में इंजीनियरोंए ठेकेदारों और कंपनी के गठजोड़ को लेकर छापेमारी की। गौरतलब है कि गोमती रिवर फ्रंट परियोजना के तहत गोमती नदी के 13 किलोमीटर लंबे किनारों का सौंदर्यीकरण किया जाना था। शुरू में परियोजना की लागत 656 करोड़ रूपये आंकी गयी थी जो बाद में बढ़कर 1513 करोड़ रूपये का हो गया।