Breaking News

छात्र संघ अध्यक्षा पर फर्जी मार्कशीट देने का आरोप लगाने वाली छात्रा का आरोप, एडमिट कार्ड नहीं दिया

नयी दिल्ली, दिल्ली विश्वविद्यालय के स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने दावा किया है कि महाविद्यालय की छात्र संघ प्रमुख पर दाखिला लेने के लिए ‘फर्जी मार्कशीट’ देने का आरोप लगाने की वजह से उसे एडमिट कार्ड नहीं दिया जा रहा है। साथ में उसे धमकियां भी दी जा रही हैं।

कॉलेज में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा रिया गुलाटी ने कहा कि छात्र संघ की अध्यक्ष के भाई से उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं जबकि कॉलेज के प्राचार्य ने उसे एडमिट कार्ड देने से इनकार कर दिया है । बावजूद इसके उसकी कक्षा के अन्य छात्रों को पहले ही यह मिल चुका है।
छात्रा ने कहा, ‘‘ कॉलेज छात्र संघ की अध्यक्ष के विश्वविद्यालय में दाखिला लेने लायक अंक नहीं है।

मैंने जब विश्वविद्यालय प्रशासन को उसके बारे में शिकायत की तो प्रधानाचार्य ने मुझे बताया है कि उन्हें मेरे दाखिले की जानकारी मांगने वाले आरटीआई आवेदन मिले हैं। मैंने उनसे कहा कि वह मेरा दाखिला सत्यापित करा सकते हैं। कॉलेज के प्रधानाचार्य पीवी खत्री ने कहा कि डीयू नियमों के मुताबिक, हाजिरी रिकॉर्ड जांच के बाद और परीक्षाओं से पहले सभी छात्रों को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे जिसमें वह (गुलाटी) भी शामिल हैं। हमने अन्य छात्रों के साथ उसे व्यवहारिक परीक्षाओं में अस्थायी रूप से बैठने की इजाजत दी थी।