Breaking News

जम्मू कश्मीर में ईद के जश्न के दौरान पत्थरबाजों और BSF के बीच झड़प, एक की मौत

श्रीनगर ,  कश्मीर घाटी में ईद उल – फितर का त्योहार आज हर्षोउल्लास के साथ मानाया जा रहा है । वहीं इस जश्न के बीच प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के ब्राकपोरा में झड़प में शिराज अहमद घायल हो गया था जिसने बाद में दम तोड़ दिया। सफाकदाल में भी एक अन्य व्यक्ति भी झड़प में घायल हो गया। इस बीच , रमजान के पाक माह में रोजे रखने के बाद आज सभी वर्ग के मुस्लिम शुकराने की नमाज अता करने ईदगाह और मस्जिद पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि हजरतबल दरगाह में सबसे अधिक करीब हजारों लोगों ने ईद की नमाज अता की ।इसके बाद पुराने शहर के ईदगाह में सबसे अधिक लोग नमाज के लिए एकत्रित हुए।

शहर के बीचो-बीच स्थित सोनावर तथा सौरा मस्जिदों में भी बड़ी संख्या में लोगों ने ईद की नमाज अता की। घाटी के मुख्य शहरों और जिला मुख्यालय में भी ईद का जश्न मनाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सफाकदाल इलाके में नमाज के बाद हुई झड़प में एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के सोपोर और कुपवाड़ा से भी प्रदर्शनकारियों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच झड़प की खबरें हैं। घाटी के अन्य हिस्सों में स्थिति शांतिपूर्ण है।